ऊंचाहार में तीसरे दिन भी अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी:डीएम को ज्ञापन सौंप तहसीलदार के हटाने की की गई मांग

ऊँचाहार21 दिन पहले

तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने शनिवार को तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखा। इस दौरान तहसीलदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। जिसके बाद एडीएम प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए तहसीलदार को हटाए जाने की मांग की। तहसीलदार की कार्यशैली पर आरोप लगाते हुए नाराज तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने शनिवार को तीसरे दिन भी तहसीलदार कक्ष के सामने दरी बिछाकर बैठ गए और हड़ताल जारी रही।

प्रतिदिन की भांति शनिवार को भी वकीलों ने तहसीलदार कक्ष के सामने दरी बिछाकर बैठ तहसीलदार तथा प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी। संपूर्ण समाधान समाप्त होने के बाद एडीएम प्रशासन प्रेम प्रकाश उपाध्याय तथा एसडीएम राजेश कुमार ने हड़ताल पर बैठे नाराज अधिवक्ताओं के पास जाकर उनसे मुलाकात कर समस्या पूछी। जिस पर सभी अधिवक्ताओं पर भ्रष्टाचार व तानाशाही का आरोप लगाते हुए तहसीलदार को हटाने की जिद पर अड़े रहे।

इस दौरान अधिवक्ताओं द्वारा सामूहिक रूप से एडीएम प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। जिस पर एडीएम ने जल्द ही समस्या का समाधान कर प्रक्रिया के तहत तहसीलदार के स्थानांतरण का भरोसा दिलाया। जिसके बावजूद भी वकीलों ने अपनी हड़ताल समाप्त नहीं की। और हड़ताल पर बैठे रहे। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चंद्र उपाध्याय ने कहा कि यदि सोमवार तक तहसीलदार के विरुद्ध कोई कार्रवाई न हुई तो हम अधिवक्ता गण भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर होंगे।

एडीएम प्रशासन ने बताया कि प्रकरण की जांच करा कर शासनादेश के तहत तहसीलदार के स्थानांतरण की प्रक्रिया के बारे में विचार किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश चंद्र त्रिपाठी, शिवजी पांडे, महेश द्विवेदी, राज नारायण मिश्र, महादेव वर्मा, जय बहादुर मौर्य, अजय कुमार शुक्ल, संदीप तिवारी, राम सिंह, अनूप कुमार यादव, अब्दुल नईम, संदीप तिवारी, अतुल कुमार समेत काफी संख्या में अधिवक्ता गण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...