बिलासपुर में समाधान दिवस:एडीएम ने समस्याएं सुनी, 36 में से 5 का मौके पर निस्तारण किया

बिलासपुर, रामपुर9 दिन पहले

एडीएम की अध्यक्षता में शनिवार को संपूर्ण समाधान का आयोजन हुआ, जिसमें आई 36 शिकायतों में से पांच शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। पालिका ईओ को फोन रिसीव नहीं करने और राशन कार्ड सर्वे सूची उपलब्ध नहीं करने पर खूब फटकारा।

बिलासपुर की स्थानीय तहसील सभागार में प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर-जिलाधिकारी (प्रशासन) लालता प्रसाद शाक्य ने की। सवेरे 10 से दोपहर 02 बजे तक आयोजित इस समाधान दिवस में समस्याओं से संबंधित 36 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। इस पर एडीएम ने पांच शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया।

शेष बची 29 शिकायतों को शीघ्र निस्तारण के निर्देशों के साथ संबधित विभागों को सौंप दी गई। इस मौके पर उप-जिलाधिकारी निरंकार सिंह, तहसीलदार सुनील कुमार, नायब तहसीलदार अमरपाल सिंह, पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश सिंह राणा, खंड विकास अधिकारी पीएन चौधरी, बाल विकास परियोजना अधिकारी मुदिता तिवारी आदि विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

दिवस में बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमरीक सिंह चौहान ने अधिवक्ताओं के साथ प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि रामपुर रोड स्थित ब्लॉक कार्यालय के सामने उनके घर पास डग्गामार टैक्सी चालकों ने अतिक्रमण फैलाकर रास्ता तंग कर दिया है। इससे उन्हें व आस-पास के लोगों को काफी परेशानियां पड़ रही है।वही तहसील क्षेत्र के अंबरपुर गांव के फरमान अली ने गांव की गाटा-संख्या 136 व 147 पर कुछ ग्रामीणों ने अपना अवैध कब्जा कर रखा है। जिससे मुक्त कराने की मांग की गई है।इसके अलावा मुबारकपुर गांव के प्रेमपाल व टिकोला देवी समेत कुछ लोगों ने गांव के प्रधान पर जबरन उनके मकानों की जांच कराने व बुलडोजर से उनके मकान ध्वस्त कराने का आरोप लगाया गया है।वही टाडा हुरमतनगर नगर के रहने वाले मोहम्मद इमरान व रईस अहमद आदि ने तीन प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा प्लॉट देने के नाम पर हड़पे 4.80 लाख दिलाए जाने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...