नुक्कड़ नाटक का आयोजन:विभिन्न योजनाओं के बारे में दी गयी जानकारी, युवाओं को किया गया जागरुक

बिलासपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कौशल विकास मिशन योजना के अंतर्गत बिलासपुर और केमरी में एकता समाज कल्याण समिति के तत्वाधान में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को जागरूक किया गया। इसके साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया।

बिलासपुर नगर व केमरी उपनगर में शनिवार को कौशल विकास मिशन योजना के तहत नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। इस नाटक के माध्यम से युवाओं को भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। सबसे पहले कौशल विकास मिशन योजना की टीम एक एलईडी वैन लेकर नगर के केमरी तिराहें पर पहुंची। यहां कलाकारों ने अलग-अलग योजनाओं से संबधित अपने-अपने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए।बेरोजगार युवाओं को सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में बताकर उन्हें प्रेरित किया गया।

इसके बाद टीम केमरी पहुंची। जहां केमरी-बिलासपुर मार्ग पर थाने के सामने कार्यक्रम आयोजित किया गया और युवाओं को जागरूक किया गया। इस नुक्कड़ नाटक को सफल बनाने में एकता समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष जोगपाल सिंह और प्रबंधक कश्मीर कौर का विशेष रूप से योगदान रहा।

एकता समाज कल्याण समिति की प्रबंधक कश्मीर कौर ने बताया यह नुक्कड़ नाटक कौशल विकास से संबंधित है। भारत सरकार और उत्तर प्रदेश.सरकार द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कौशल विकास में ट्रेनिंग चल रही है। शिक्षित बच्चों को जागरूक कर उन्हें तीन से छह माह का कोर्स कराया जाता है। इसके बाद बेरोजगार बच्चों को रोजगार से जोड़ा जाता है।

इस दौरान कौशल विकास मिशन योजना के एजुकेशन प्रबंधक अजीत चौहान, विक्की सक्सेना, गोपाल श्रीवास्तव, राजेश सिंह, रश्मि यादव, नितिन,सत्येंद्र, परमजीत कौर पोला, मुकेश, सुरेंद्र समेत आदि लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...