बिलासपुर में संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए बैठक आयोजित:SDM ने कहा-गंदगी फैलाने वालों की बनाएं लिस्ट, होगी कार्रवाई, जलजमाव न होने पाए

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर जिले में बिलासपुर क्षेत्र में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए एसडीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की। तैयारियों की जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही सफाई-व्यवस्था में सहयोग न करने वाले और गंदगी फैलाने वालों की सूची तैयार करने को कहा। इसके अलावा इस अभियान का प्रचार प्रसार करने के लिए भी निर्देशित किया।

रोस्टर बनाकर नियमित सफाई करवाएं

एसडीएम मयंक गोस्वामी ने बुधवार को तहसील परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी उपाए किए जाने के निर्देश दिए। कहा-कि नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई-व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। कर्मचारियों का ड्यूटी रोस्टर बनाकर नियमित सफाई करवाई जाए।

कहा कि जो लोग भी सफाई-व्यवस्था में सहयोग न करें व गंदगी फैलाए उनकी तत्काल सूची बनाएं। ताकि कार्रवाई की जा सके। कहा कि कहीं भी पानी का ठहराव न होने दें।दवाओं का छिड़काव समय से करने तथा लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार करने के सख्त निर्देश दिए।

संचारी रोगों से मुक्त कराया जा सके

कहा कि सभी अधिकारी अपने स्तर से यह सुनिश्चित करें कि नालों की सफाई के साथ ही कूड़ा या गंदगी फैलाने वालों की सूची तैयार करें। ताकि क्षेत्र को संचारी रोगों से मुक्त कराया जा सके। इस मौके पर सीएचसी के चिकित्साधिकारी डॉ.दीपक कुमार, बाल विकास परियोजना अधिकारी मुदिता तिवारी, खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार सिंह, पालिका के वरिष्ठ लेखाकर प्रदीप शर्मा, केमरी नगर पंचायत के लेखाकर संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...