बिलासपुर में ​​​​​​​किया गया श्रीकृष्ण लीला का मंचन:श्रीकृष्ण लीला मैदान पर कंस के पुतले का हुआ दहन, मेले में बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

बिलासपुर15 दिन पहले

रामपुर जिले के बिलासपुर में श्रीकृष्ण लीला का मंचन किया गया। इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण के रूप में सजे कलाकार ने कंस के पुतले का वध किया। इस दौरान कमेटी के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर मेले का भी आयोजन किया गया। इसमें भारी संख्या में पहुंचे पुरुष व महिलाओं ने खरीदारी की।

कायस्थान मोहल्ला स्थित कृष्ण लीला मैदान में रविवार की शाम 6 बजे भगवान श्री कृष्ण के रूप में सजे कलाकार ने कंस के पुतले का वध किया। श्रीकृष्ण लीला कमेटी के संरक्षक संतोष कुमार जौहरी ने जानकारी दी। बताया कि पिछले दो वर्षों से कोरोनाकाल की वजह से कार्यक्रम नहीं हो पाया। इस वर्ष बहुत धूमधाम से संपन्न हुआ।

लोगों ने मेले में बढ़-चढ़कर खरीदारी की

बताया कि श्रीकृष्ण लीला का मंचन पांच सितंबर को शुरू हुआ था। कलाकारों द्वारा मंचन के दौरान कंस वध आदि की लीलाओं का मंचन किया गया। इसके चलते कृष्णलीला मैदान में मेले का आयोजन किया गया। इसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर खरीदारी की। श्रद्धालु मेले में चाट-पकौड़ी का लुत्फ उठाते दिखाई दिए। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस प्रशासन चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रहा।

इस मौके पर यह लोग मौजूद रहे

इस अवसर पर कमेटी अध्यक्ष अशोक सक्सेना, उपाध्यक्ष सुनील गुप्ता, डॉ. बलविंदर सिंह मेहता, संजय जौहरी, स्वदेश सक्सेना, सुभाष रस्तोगी, शिव अवतार सक्सेना, सचिन वर्मा, प्यारे लाल सैनी, अमित सक्सेना, रूपराम राठौर, विशाल कश्यप, राजीव सक्सेना, दीपक सक्सेना, शैलेंद्र सक्सेना, भूपराम सैनी, ओमप्रकाश कश्यप आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...