मिलक में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन:डीएम की अध्यक्षता में सुनी गई शिकायतें, 46 में तीन का मौके पर निस्तारण

मिलक22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिलक में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन। - Dainik Bhaskar
मिलक में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन।

शनिवार को मिलक तहसील प्रांगण में बने मीटिंग हाल में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांडड़ की अध्यक्षता में तहसील मिलक में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया l जिसमें राजस्व विभाग की 18, शिकायतें प्राप्त हुई ,पुलिस विभाग से 08 शिकायत विकास विभाग से 11 शिकायत अन्य विभाग से 09 संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 46 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए l जिनमें से तत्काल तीन शिकायती प्रार्थना पत्रों मौके पर ही निस्तारण किया गया।

इस बार संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अपने सख्त मिजाज में नजर आए जिलाधिकारी ने तहसील क्षेत्र के ग्राम धनेली उत्तरी में एक दबंग द्वारा गांव निवासी पप्पू की जमीन पर अवैध कब्जा होने के मामले में प्राप्त शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए वहां के हल्का लेखपाल को जमकर फटकार लगाई और एसडीएम को भी उक्त मामले में वैधानिक कार्रवाई का आदेश दिया। वहीं तहसील क्षेत्र के ही ग्राम बरा गजेजा की प्रधान अनुपम कुमारी के पति को निर्माण कार्य में बाधा बनने और निर्माण कार्य ना होने देने की शिकायत पर जमकर फटकार लगाते हुए शौचालय निर्माण कार्य जल्द ना करने पर जेल भेजने की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी ने रोरा कला के आर आई को नक्शा बनाने में शिथिलता बरतने के आरोप में नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने लेखपालों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए कहा कि छोटी मोटी शिकायतों को भी गंभीरता से लिया जाना चाहिए अगर कोई कर्मचारी अपने काम के प्रति लापरवाह पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस पी सिंह, उप जिलाधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह, सीओ धर्म सिंह मार्छाल, खंड विकास अधिकारी सुचित्रा, डीपीआरओ, राजस्व विभाग ,सिंचाई विभाग ,शिक्षा विभाग पूर्ति विभाग, आदि सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...