मिलक में फांसी के फंदे से झूलती मिली विवाहिता:मृतका का परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

मिलक20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका ज्ञानती। - Dainik Bhaskar
मृतका ज्ञानती।

मिलक में विवाहिता का कमरे में फांसी के फंदे से झूलता हुआ शव मिला। घटना की जानकारी होने पर ससुरालियों ने ग्रामीणों की सहायता से विवाहिता के शव को नीचे उतारा और पुलिस और मृतका के परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। घटना शनिवार देर शाम की है।

बरेली जनपद के थाना फतेहगंज के ग्राम दुगीपुर निवासी हरि सिंह यादव ने करीब डेढ़ साल पहले अपनी बेटी ज्ञानती (22) की शादी मिलक थाना क्षेत्र के ग्राम करीमगंज निवासी आकाश के साथ की थी। मृतका के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि हमारी बेटी की हत्या की गई है। क्योंकि हमारी बेटी की मौत की सूचना हमें ग्रामीणों से मिली। सूचना पर हम लोग अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे तो ज्ञानती के ससुराल वाले मौके से फरार थे। ग्रामीणों की मदद से फंदे पर झूलते हुए शव को नीचे उतारा गया।

घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा भर्ती पुलिस।
घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा भर्ती पुलिस।

दहेज की मांग कर रहे थे ससुराल वाले- मृतका का भाई
मृतका के भाई संजय ने आरोप लगाया है कि मृतका के ससुराल वाले कई बार दहेज की मांग कर चुके हैं। 20 दिन पहले भी रुपये की मांग की थी जो हम पूरी नहीं कर सके। मृतका का पति मिलक क्षेत्र के एक प्लाई की फैक्ट्री में मजदूरी का कार्य करता है। वहीं मृतका के ससुर हरियाणा प्रदेश में मजदूरी का कार्य करते हैं।

मृतका के मायके वालों ने कोतवाली पहुंचकर मृतका के पति आकाश, सास पुष्पा और ससुर चरन सिंह के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि करीमगंज में एक विवाहिता की मौत हुई है। मृतका के भाई संजय की तहरीर पर मृतका के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है, जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...