आजादी के अमृत महोत्सव में बेरोजगारों को मिली जॉब:रामपुर के 138 बेरोजगारों को रोजगार मेले में मिला रोजगार

रामपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेवा योजन कार्यालय में आयोजित रोजगार मेले में इण्टरव्यू देते बेरोजगार - Dainik Bhaskar
सेवा योजन कार्यालय में आयोजित रोजगार मेले में इण्टरव्यू देते बेरोजगार

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला सेवायोजन कार्यालय में मिशन रोजगार के अन्तर्गत रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में 4 कम्पनियों द्वारा 365 पदों के लिए 261 शिक्षित बेरोजगारों ने हिस्सा लिया। इंटरव्यू के बाद 138 बेरोजगारों का सिलेक्शन अलग अलग पोस्ट के लिए किया गया।
बेरोजगारों की प्री-काउन्सलिंग की गई

रोजगार मेले में बेरोजगार कंटेस्टेंट ने बढ़-चढ कर हिस्सा लिया। जिला सेवायोजन अधिकारी मनोज कुमार ने हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों की प्री-काउन्सलिंग की। काउंसलिंग करते हुए सुझाव दिया गया कि अपने जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति तथा जीवकोपार्जन के लिए आवश्यक है कि वह अपनी रूचि के अनुरूप रोजगार का चयन करें। यह भी सम्भव है कि रोजगार की दिशा में फ्रेशर बेरोजगार अभ्यर्थियों को शुरुआत में कम सैलरी से नौकरी की शुरूआत हो, किन्तु जैसे-जैसे अनुभव और कौशल में बढ़ोत्तरी होती जाती है, हाई सैलरी के मौके मिलने लगते हैं।

जिला सेवा योजन अधिकारी मनोज कुमार बेरोजगारों की काउंसलिंग करते हुए
जिला सेवा योजन अधिकारी मनोज कुमार बेरोजगारों की काउंसलिंग करते हुए

4 कम्पनियों ने लिए इंटरव्यू

सभी कम्पनियों के एचआर मैनेजर के ज़रिए भी अभ्यर्थियों की प्री-काउन्सलिंग की गई। रोजगार मेले में अलग अलग सेक्टर की 4 कम्पनियों ने बेरोजगार अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया, जिनमें एसआईएस इण्डिया लि0 कम्पनी देहरादून द्वारा सिक्योरिटी सेक्टर में 24 अभ्यर्थियों का सिलेक्शन किया गया। पुखराज हेल्थ केयर प्रा0लि0 राम गंगा विहार-मुरादाबाद द्वारा मार्केटिंग सेक्टर में 31 अभ्यर्थियों को चुना गया। सागर सिक्योरिटी मुरादाबाद द्वारा सुरक्षा गार्ड के लिए 63 अभ्यर्थियों का सिलेक्शन किया गया। जेनेवा क्राप्स साइंस प्रा0लि0 कम्पनी आगरा द्वारा 20 अभ्यर्थियों को जॉब दी गई।