रामपुर में महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन:200 घरों की बिजली चेकिंग के दौरान काट देने से हुई नाराज, पावर हाउस का किया घेराव

रामपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर में बिजली विभाग के खिलाफ दिन-ब-दिन आक्रोश पनपता जा रहा है। बिजली विभाग आधी रात में लोगों के घरों में सीढ़ी लगाकर चेकिंग करने लगता है। साथ में बड़ी तादाद में पुलिस होती है। वही रात और दिन बिजली की अत्याधिक कटौती से भी लोग परेशान हैं। रोजाना की चेकिंग से लगातार आमजन में रोष पनप रहा है। वही, आज बिजली चेकिंग के दौरान टीम ने बकायेदारों के साथ-साथ उन लोगों की बिजली भी काट दी जिनके बिल जमा है। इस पर महिलाओं ने नवाब गेट बिजली घर पहुंचकर ईएक्सईएन के कार्यालय पर दरी बिछाकर धरना प्रदर्शन किया।

बच्चों के चल रहे एग्जाम, बिजली घंटो गायब

शहर के थाना कुंडा बड़े पीर साहब की मजार के पास आज बिजली विभाग की टीम चेकिंग करने पहुंची थी और इस दौरान बकायेदारों की बिजली की मेन लाइन काटने के साथ-साथ पूरे मोहल्ले की ही लाइन काट दी। काफी मिन्नतें करने पर भी बिजली विभाग ने लाइन नहीं जोड़ी। इस पर आक्रोशित महिलाएं इकट्ठा होकर नवाब गेट बिजली घर पहुंच गई और दरी बिछाकर ईएक्सईएन कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। महिलाओं की मांग है कि बकायेदारों के साथ उनकी बिजली भी काट दी गई, जबकि उनके बिल जमा हैं। वहीं महिलाओं ने बिजली की किल्लत का जिक्र करते हुए भी कहा कि बच्चों के एग्जाम चल रहे हैं और बिजली घंटो घंटो गायब है।

बिजली विभाग ने पुलिस के अलावा बाहर से मंगाई एक प्लाटून पीएसी

बिजली विभाग मनमाने तरीके से चेकिंग को अंजाम दे रहा है, जिससे जनता में आक्रोश पनप रहा है। बिजली विभाग के अधिकारी का मानना है कि रामपुर में लाइन बड़ा लाइन लॉस लोगों द्वारा बिजली चोरी करने से होता है और इस लाइन लॉस को पूरा करने के लिए रोज चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। जबकि आमजन का आरोप है कि विभाग मिलीभगत करके बड़े संस्थान और फैक्ट्रियों, शादी हॉल आदि को मनमाने ढंग से आपूर्ति की जा रही है। बिजली चेकिंग अभियान में बिजली विभाग के कर्मी पुलिस को साथ लेकर चलते हैं जिससे लोगों में डर और खौफ का माहौल है। आज बिजली चेकिंग के लिए विभाग ने बाहर से एक प्लाटून पीएसी मंगाई है ताकि बिजली चेकिंग के दौरान किसी भी विरोध पर नियंत्रण किया जा सके।

खबरें और भी हैं...