जनता के मामलों का प्राथमिकता के साथ समाधान होना चाहिए:रामपुर में महिला आयोग की सदस्य अवनी सिंह कहा- उत्पीड़न के मामलों में गम्भीरतापूर्वक कार्यवाही हो

रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य महिला आयोग की सदस्य अवनी सिंह बुधवार को रामपुर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि जनता के मामलों का प्राथमिकता के साथ जल्दी से जल्दी समाधान होना चाहिए। उन्हें भी समाधान की रिपोर्ट दी जाए। महिलाओं को योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही उत्पीड़न के मामलों में गम्भीरतापूर्वक कार्यवाही होनी चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अवनी सिंह ने महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों की सुनवाई भी की। उनके समाधान के लिए अधिकारियों को आदेश दिए। कुछ गम्भीर मामलों में फ़ौरन एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। सुलह समझौता वाले मामलों में भी दोनों पक्षों से बातचीत करके कानूनी दायरे में समाधान कराने को कहा।

सरकारी योजनओं का प्रचार-प्रसार करें
3 महिलाओं ने अपनी बेटियों की शादी के लिए आर्थिक मदद दिलाए जाने के लिए आवेदन पत्र दिया, जिस पर उन्होंने सरकार की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से लाभान्वित करने के लिए कहा। अवनी सिंह ने अधिकारियों को आदेश दिया कि महिलाओं के सम्मान, स्वावलंबन और सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए।

जरूरतमंद लोगों को इसका सीधे फायदा पहुंचाया जाए। इस दौरान सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रमेश कुशवाहा, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी लवकुश भार्गव, निरीक्षक महिला थाना रजनी द्विवेदी आदि मौजूद रहे।