• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Rampur
  • Azam Khan Will Contest Elections From Jail: Discussion In Rampur Will Take The Front For The Assembly Elections From Jail, The Activities Of SP Leaders Will Increase In Sitapur Jail

जेल से ही चुनाव लड़ेंगे आजम खान:रामपुर में चर्चा- जेल से विधानसभा चुनाव के लिए मोर्चा संभालेंगे, सपा नेताओं की सीतापुर जेल में बढ़ी चहल-पहल

रामपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर के सियासी गलियारों में चर्चा है कि आजम खान जेल से चुनाव लड़ सकते हैं। - Dainik Bhaskar
रामपुर के सियासी गलियारों में चर्चा है कि आजम खान जेल से चुनाव लड़ सकते हैं।

रामपुर के सियासी गलियारों में चर्चा है कि आजम खान जेल से चुनाव लड़ सकते हैं। सपा के विश्वसनीय सूत्रों कि यदि माने तो आजम खान खुद जेल से विधानसभा चुनाव के लिए मोर्चा संभाल सकते हैं। नाम ना छापने की शर्त पर पार्टी सूत्रों ने बताया कि आजम खान जेल से ही विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे।

जिला कारागार सीतापुर में आजम खान से पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और समर्थकों का बड़े पैमाने पर मिलना जुलना जारी है, उन्हीं मिलने वालों में से कुछ आजम खान समर्थकों का कहना है कि आजम खान जेल से खुद शहर सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी पार्टी ने इसकी अधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की है। वही पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि जिले में टिकट के उम्मीदवारों का निर्धारण आजम खान खुद ही करते हैं। पार्टी उनके मामलों में दखल नहीं देती है।

बहू के चुनाव लड़ने की हो रही थी चर्चा

आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 मद्देनजर जिले में सियासी पारा धीरे-धीरे गर्म हो रहा है। बड़े पैमाने पर कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन सी पार्टी किस कैंडिडेट को सर्वोत्तम मानते हुए जिले में टिकट सौंपेगी। इसी कड़ी में कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी की तरफ से संकेत आ रहे थे कि आजम खान के जेल में बंद होने के चलते उनके बड़े बेटे की बहू सिदरा अदीब शहर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि अब इस खबर पर पूर्ण विराम लगता नजर आ रहा है।

डेढ़ साल से जेल में बंद हैं आजम खान

जिले के सांसद और पूर्व मंत्री आजम खान पिछले डेढ़ साल से ज्यादा वक्त से जिला कारागार सीतापुर में निरुद्ध हैं। उन पर 100 ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिसके चलते उन्हें व उनकी पत्नी शहर विधायक डाॅ. तजीन फातमा एवं बेटे अब्दुल्ला आज़म को जेल भेज दिया गया, हालांकि उनकी पत्नी अब जेल से बाहर हैं जबकि उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम पूर्व मंत्री आजम खान के साथ जेल में ही बंद हैं।