रामपुर में 194 दिन बाद किसानों का धरना समाप्त:भाकियू ‘टिकैत’ गुट का चल रहा था धरना, तंबू और सामान लेकर घर की ओर हुए रवाना

रामपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर में 194 दिन बाद किसानों का धरना समाप्त। - Dainik Bhaskar
रामपुर में 194 दिन बाद किसानों का धरना समाप्त।

रामपुर में भारतीय किसान यूनियन ‘टिकैत’ का भोट क्षेत्र में कोयला टोल प्लाजा पर अनिश्चित कालीन धरना 194 दिन बाद समाप्त हो गया। तीनों कृषि कानून वापसी के अलावा अन्य मांगों पर सहमति बन जाने के बाद किसानों ने धरना समाप्त कर दिया।

सरकार द्वारा तीनों कृषि कानून को वापस लेने पर किसानों में हर्ष का माहौल है। इस दौरान कोयला टोल प्लाजा पर किसानों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष हसीब अहमद के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व किसानों ने टोल प्लाजा पर चल रहे अनिश्चित कालीन धरने को समाप्त कर दिया।

साथ ही किसानों ने कोयला टोल प्लाजा स्थित धरना स्थल से अपने तंबू व सामान भी हटा लिए। धरने को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष इरफान हसन ने कहा कि भाकियू टिकैत के द्वारा किसानों के हक के लिए हमेशा आवाज उठाई जाएगी।

यह किसान रहे मौजूद

इस अवसर पर साबिर अली, होरीलाल, वीरेंद्र गंगवार, मोहम्मद तालिब, तौकीर अहमद, शाकिर अली, छिद्दा नेता, दिलशाद अली, सरताज अली, अरमान अली, सतपाल सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...