रामपुर में भू-माफियाओं पर कार्रवाई:रात के अंधेरे में जेसीबी से हो रही थी खुदाई, पुलिस ने चालक सहित पकड़ा

रामपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर में भू-माफिया बड़े पैमाने पर सक्रिय हैं। अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा कर आमजन को बेवकूफ बनाकर प्लॉटिंग कर बेच दिया जाता है। इसी कड़ी में शहर किनारे रात के अंधेरे में भू-माफिया सरकारी तालाब को मिट्टी डालकर समतल कर रहे थे। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार सदर सहित सिविल लाइंस पुलिस ने जेसीबी को कब्जे में लेकर सीज कर दिया। जेसीबी चालक को भी हिरासत में लिया गया है।

सरकारी तालाब पर कब्जा
गौरतलब है कि रामपुर जिलाधिकारी ने सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही भू-माफिया पर मुकदमा दर्ज करने के भी आदेश हैं। इसके बावजूद भी अवैध कब्जा किया जा रहा था। शहर किनारे सरकारी तालाब को कुछ अधिकारियों की सांठगांठ के चलते पाटने की साजिश चल रही है। जमीन करोड़ों रुपए की बताई जा रही है।

भू-माफिया सरकारी जमीन को रात के अंधेरे में समतल कर रहे थे। बहरहाल इस मामले में प्रशासन और पुलिस ने मध्य रात्रि कार्रवाई करते हुए जेसीबी को सीज कर दिया और चालक को हिरासत में ले लिया। साथ ही मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई चल रही है।

रामपुर जिला प्रशासन और भू-माफियाओं के बीच चूहे-बिल्ली का खेल चल रहा है। भू-माफिया सीएम योगी के बुलडोजर का भी खौफ नहीं मान रहे हैं। जिले में बुलडोजर अवैध कब्जे पर तेजी से चल रहा है, बावजूद इसके भू-माफिया भी अवैध कब्जे से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि भू-माफिया, प्रशासन से कह रहे हैं कि तुम डाल डाल हम पात पात।