रामपुर में सेमिनार का हुआ आयोजन:विदेशी ट्रेनर मैरी पियर्स तथा अल्फा टेक्निक फाउंडर जोया खान ने दिए टिप्स, सिखाए ट्रिक्स व टेक्निक

रामपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर के खाता नगरिया में स्थित लार्ड बुद्ध सिटी इंटरनेशनल स्कूल न्यू कपिलवस्तु में सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें विदेशी ट्रेनर मैरी पियर्स तथा एल्फा टेक्निक की फाउंडर (हेड) जोया खान ने स्कूल में आकर अध्यापकों और अभिभावकों को जागरूक किया।

एल्फा टेक्निक के आधार पर समझाए मैथ, इंग्लिश

एल्फा टेक्निक की हैड जोया खान ने स्कूल में सभी बच्चों को एल्फा टेक्निक के आधार पर मैथ, इंग्लिश तथा अन्य विषय को बच्चों एवं अभिभावकों को बहुत बारीकी से बताया, पढ़ाया और समझाया। दूसरी ओर मैरी पीयर्स ने अभिभावकों को समझाया कि मैथ का विषय बच्चों को सबसे ज्यादा प्ले ग्राउंड में खेलते वक्त समझाना चाहिए, क्योंकि खेल-खेल में बच्चों को ज्यादा समझ में आता है और उन्होंने कहा कि अन्य विषय भी छोटे बच्चों को खेल में समझ में आते हैं।

खेल खेल में पढ़ाने से बच्चों का माइंड एक्टिव होगा

मैरी पियर्स ने बताया कि छोटे बच्चों को एंड्राइड फोन नहीं देना चाहिए। छोटे बच्चों की बातें सुनो, उन्हें प्यार से ट्रीट करो और उन्हें बड़े प्यार के साथ पढ़ाओ, क्योंकि प्यार से और खेल खेल में बच्चों को पढ़ाएंगे तो उनका माइंड एक्टिव होगा। उन्हें हर चीज ज्यादा समझ में आयेगी। वहीं लार्ड बुद्ध सिटी नेशनल स्कूल के डायरेक्टर कपिल कोरी ने बताया कि हमारे स्कूल में दुनिया में भ्रमण करने वाली एवं सोशल वर्कर मैरी पियर्स ने हमारे स्कूल में आकर बच्चों को जागरूक किया। लखनऊ में स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल में अल्फा टेक्निक की फाउंडर जोया खान है, जो हमारे स्कूल में बच्चों को अपनी टेक्निक के आधार पर पढ़ाने और सिखाने लखनऊ से आई हैं।