जाति आधारित जनगणना न करने के विरोध में बामसेफ:17 अगस्त से 25 अक्टूबर तक प्रदर्शन की बनाई रणनीति, भारत बंद का करेंगे आह्वान

रामपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बामसेफ के लोग चरण्बद्ध धरना प्रदर्शन और आन्दोलन की रणनीति बनाते हुए। - Dainik Bhaskar
बामसेफ के लोग चरण्बद्ध धरना प्रदर्शन और आन्दोलन की रणनीति बनाते हुए।

केंद्र सरकार के ओबीसी की जाति आधारित जनगणना न करने के विरोध में रामपुर में प्रदर्शन किया जाएगा। मंगलवार को बामसेफ के जिला उपाध्यक्ष दिनेश मानव ने बताया कि केंद्र सरकार के ओबीसी की जाति आधारित जनगणना नहीं कराने का विरोध दर्ज कराया जाएगा। इसको लेकर डीएम को ज्ञापन दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी ओबीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के साथियों को बुलाया गया है। समाज के सभी साथी मिलकर केंद्र सरकार के ओबीसी समाज की जातिगत जनगणना नहीं कराने के विरोध में 17 अगस्त को सुबह 11.30 बजे कलेक्ट्रेट में इकट्ठा होंगे।

17 अगस्त 25 अक्टूबर तक की बनाई रणनीति
EVM से घोटाला करने के विरोध में और अन्य 10 मुद्दों को लेकर राष्ट्रव्यापी चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की गई है। 17 अगस्त को 563 जिलों में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा जाएगा। 6 सितंबर को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 29 सितंबर जिलों में रैली निकाली जाएगी। 25 अक्टूबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इन सभी कार्यक्रमों का नेतृत्व राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी विकास पटेल करेंगे।

पदाधिकारियों ने कसी कमर
उन्होंने बताया कि सभी चरणों को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों ने कमर कस ली है। राजेन्द्र प्रसाद जिलाध्यक्ष बामसेफ, दिनेश मानव जिला उपाध्यक्ष बामसेफ, मित्र पाल सिंह जिलाध्यक्ष बहुजन मुक्ति पार्टी, ह्यूमन आजाद वरिष्ठ फुल टाइम वर्कर बामसेफ ने चरणों को सफल बनाने और वंचितों को उनका हक दिलाने का बीड़ा उठाया है।

अम्बेडकर विद्यालय में झण्डा फहराते बामसेफ के कार्यकर्ता।
अम्बेडकर विद्यालय में झण्डा फहराते बामसेफ के कार्यकर्ता।

अम्बेडकर विद्यालय में फहराया तिरंगा
अम्बेडकर विद्यालय में आयोजित आज़ादी के अमृत महोत्सव में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समाजसेवी दिनेश मानव ने कहा कि आज हम आज़ादी का " अमृत महोत्सव" मना रहे हैं, लेकिन असमानता, महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार ,ऊंच नीच, कुपोषण, हिंदू -मुस्लिम का भेद आदि से हमारा देश आज भी आज़ाद नहीं है।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार राजेश राज ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।अंत में बच्चों एवं अतिथियों के लिए मिष्ठान एवं जलपान की व्यवस्था की गई। ह्यूमन आज़ाद, अमरपाल सागर,शमीम खान,जबर सिंह, दिनेश सागर, अनिल, चांदनी सागर, मुस्कान ख़ान एवं रेखा सागर इत्यादि उपस्थित रहे।