रामपुर में तस्करों का गुस्सा पुलिस ने छात्र पर निकाला:हाथापाई कर भाग गए आरोपी, तो मार-मारकर तोड़ा पीड़ित का पैर

रामपुर4 महीने पहले
पुलिस कोर्ट में पेश्ी पर ले जाते आरोपी शाहबाज को

रामपुर की थाना गंज पुलिस ने क्षेत्र में दो स्मगलर को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। वो पड़ोस के घर में घुस गया। पुलिस ने उसको घर में भी पकड़ने की कोशिश की लेकिन हाथापाई के बाद स्मगलर फरार हो गया। इस पर नाराज पुलिस ने घर के स्वामी और उसके एग्जाम देकर लौटे बीकॉम के छात्र बेटे को हिरासत में ले लिया। थाने ले जाकर छात्र की बेरहमी से पिटाई की। पुलिस ने पिता को छोड़ दिया। लेकिन छात्र को स्मैक तस्करी के मामले में दूसरे थाना क्षेत्र से गिरफ्तार दिखाकर जेल भेज दिया।

मोहल्ले में रहता है स्मैक तस्कर

जिले की थाना गंज पुलिस का कारनामा सामने आया है। थाना गंज के घेर आजम खां में शुक्रवार करीब शाम साढ़े चार बजे पुलिस ने दबिश दी। दबिश के दौरान किसी स्मगलर की घेराबंदी करने पर वह अपने पड़ोसी शाहबाज अली के घर में घुस गया। वह सादे कपड़ों में पहुंची पुलिस की गिरफ्त से स्मगलर छूटकर फरार हो गया। ये सब देखकर शबनम खान ने चीख-पुकार मचा दी।

चीख सुनकर दूसरे कमरे से शाहबाज अली और उसके पिता शावेज अली पहुंच गए। आरोप है कि दोनों को पुलिस पूछताछ के बहाने थाना गंज ले आई और छात्र शाहबाज को हवालात में रातभर रखकर सीओ समेत पुलिस कर्मियों ने बेरहमी से पिटाई की। जिससे उसकी टांग टूट गई। शाहबाज अली और शावेज अली के परिजनों ने पुलिस की काफी मिन्नतें की लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं छोड़ा।

डीआईजी और डीएम से परिजनों ने लगाई गुहार

शनिवार को पीड़ितों के परिजनों ने सारी व्यथा डीआईजी मुरादाबाद मंडल, डीएम रविंद्र मांदड़ को सुनाई। शबनम खान ने बताया कि डीएम ने एसओ को फटकार लगाई और न्यायोचित कार्यवाही करने को कहा। इस पर पुलिस ने पिता को तो छोड़ दिया और घटना को दूसरा मोड़ देकर बेटे को थाना कोतवाली सदर से स्मैक के साथ गिरफ्तार दिखाकर चालान कर दिया। पीड़ित ने बताया कि एग्जाम नहीं देने से उसका पूरा साल बर्बाद हो जाएगा।

शाहबाज ने बताया कि रात भर हवालात में रखकर सीओ समेत पुलिस कर्मियों ने उसकी पिटाई की, जिससे उसकी टांग टूट गई। थाना गंज से थाना सदर कोतवाली लाते हुए भी उसे बेरहमी से पीटा। उसकी मां शबनम खान ने बताया की कल शाहबाज घर एग्जाम देकर लौटा था और आज भी उसका एग्जाम था। शाहबाज सीबीएसई बोर्ड हाईस्कूल और इंटर का टॉपर छात्र रहा है।

डीएम कार्यालय के बाहर गुहार लगाने बैठे छात्र के परिजन
डीएम कार्यालय के बाहर गुहार लगाने बैठे छात्र के परिजन

दूसरे थाने से दिखाया गिरफ्तार

शाहबाज अली को एनडीपीएस एक्ट के तहत बुक कर दिया है। थाना सदर कोतवाली प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि शाहबाज अली को स्मैक के साथ शाहबाद गेट से पकड़ा है और उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक एके शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक डा संसार सिंह, सीओ सिटी अनुज चौधरी और थाना गंज प्रभारी रविंद्र सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका किसी का भी फोन नहीं उठा। थाना कोतवाली प्रभारी गजेंद्र सिंह ने शाहबाद गेट से शाहबाज अली को स्मैक के साथ पकड़ने की बात बताई।