आजम पर रामपुर में दूसरा मुकदमा दर्ज:गवाहों को धमकाने में आजम खान सहित रिश्तेदारों और साथियों पर मुकदमा

रामपुरएक महीने पहले
पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान

रामपुर में आज बुधवार का दिन पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके साथियों की मुश्किलें बढ़ाने वाला रहा। आजम खान और उनके रिश्तेदारों और साथियों पर गवाहों को धमकाने में दो मुकदमे दर्ज हुए हैं। यह मुकदमा थाना गंज और थाना सदर कोतवाली में दर्ज हुआ है।

वादी गवाह अबरार हुसैन ने कराया मुकदमा

रामपुर के थाना गंज के क्षेत्र डूंगरपुर मुंशी मजीद का बाग के रहने वाले अबरार हुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर आजम खान और उनके रिश्तेदार व साथियों पर धमकाने का मुकदमा दर्ज कराया है। अबरार हुसैन ने तहरीर में कहा है कि वह आजम खान के मुकदमे 526/19 में वादी और गवाह है। मामला एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है, जिसके चलते उसके घर पर चार पांच लोग असलहे लेकर घुस गए और अबरार हुसैन और उसकी पत्नी को आजम खान के खिलाफ गवाही न देने को धमकाया।

अजहर खान, मुईन पठान, अब्दुल परवेज शमशी, इरशाद महमूद और 5 अज्ञात पर मामला दर्ज

अबरार हुसैन का कहना है कि उसे काफी डर लग रहा है और आजम पक्ष के लोग काफी दबंग है और वे उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि इस मामले में थाना गंज में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुकदमा आजम खान सहित करीब 11 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है। मुकदमा आजम खान, पूर्व पालिका चेयरमैन अजहर अहमद खान, मुईन पठान, अब्दुल परवेज शमशी, इरशाद महमूद और 5 अज्ञात के खिलाफ कायम किया गया है। पुलिस ने अब विवेचना और छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक एके शुक्ला ने बताया कि वादी गवाह को सुरक्षा प्रदान कर दी गई है। मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

यतीमखाना प्रकरण के गवाह ने भी कराया मुकदमा

रामपुर में सपा विधायक आजम खान पर बुधवार को एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा यतीमखाना प्रकरण के एक मुकदमे के वादी और गवाह नन्हे खान ने कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। नन्हे का आरोप है कि गवाही न देने के लिए आजम खान की ओर से पांच लोगों ने धमकी दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नन्हे पुत्र अली बहादुर थाना कोतवाली क्षेत्र के बेरियान का रहने वाला है। एसओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि नन्हे ने 2019 में सदर कोतवाली में आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। नन्हे का यतीमखाना बस्ती में घर था, जिसे तत्कालीन सपा सरकार में ध्वस्त कर दिया गया था। आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने रामपुर पब्लिक स्कूल का निर्माण इस यतीमखाना की जमीन पर करा दिया।

घर आकर पांच लोगों ने दी धमकी
बुधवार को कोर्ट में इसी मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी थी। इससे पहले वह थाना कोतवाली में पहुंच गया। नन्हे ने कहा, ''आजम खान के केस में मैं वादी और गवाह हूं। आज सुबह घर पर करीब 5 अज्ञात लोग पहुंचे। उन्होंने कहा कि आजम खान के केस में तुम्हारी गवाही है। तुम सही गवाही नहीं दोगे। गवाही नहीं देने के लिए धमकाया और फिर फरार हो गए।''

'सामने आने पर आरोपियों को पहचान लूंगा'
नन्हे का कहना है कि आरोपियों को सामने आने पर वह उन्हें पहचान लेगा।आजम खान की दहशत की जांच की जाए। आजम खान की दहशत के आगे कोई बोल नहीं सकता है।लिहाजा इसकी जांच कराई जाए। पुलिस ने आजम खान व अन्य 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

आजम खान पर दर्ज हैं 90 मुकदमे
आजम खान के खिलाफ पहले ही करीब 90 मुकदमे चल रहे हैं, जिसमें लगातार सुनवाई चल रही है। आजम खान इन मुकदमों में जमानत पर रिहा हैं। नन्हे आजम खान के खिलाफ धारा 452, 389, 427, 448, 395, 504, 506, 120बी आईपीसी के तहत दर्ज मुकदमे का वादी है। 2019 में यतीमखाना के 11 लोगों ने मुकदमे दर्ज कराए थे। अब आजम खान पर धारा 147,195-A, 506 और 120B में मुक़दमा दर्ज किया गया है।