रामपुर में बन रहे चाकू चौक का चौराहा हुआ तंग:चौक से वाहन टकराया, दीवार हुई क्षतिग्रस्त, जल्द होना है 50 लाख के चाकू चौक का उद्घाटन

रामपुर4 दिन पहले

रामपुर में शहर किनारे बनाए जा रहे चाकू चौक को बनाने के चलते दिल्ली नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग का चौराहा तंग हो गया है। करीब 50 लाख रुपए की लागत से चौराहे का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। चौराहे के बीच बने चाकू चौक की बाहरी दीवार से बीती रात अज्ञात वाहन टकरा गया, जिससे उसकी दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। निर्माणाधीन चाकू चौक का जल्द उद्घाटन होना है।

बरेली के झुमका चौराहे की तर्ज पर किया जा रहा चाकू चौक का निर्माण

रामपुर में शहर किनारे जौहर हॉस्पिटल के पास जौहर चौराहा है। दिल्ली नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग 87 पर बने जौहर चौराहे का सौंदर्यीकरण 50 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है। बरेली के झुमका चौराहे की तर्ज पर इस चौराहे को चाकू चौक के नाम से तामीर किया जा रहा है। सौंदर्यीकरण के तहत करीब ₹35 लाख की लागत से रामपुरी चाकू का स्कल्पचर बनाया जा रहा है। स्कल्पचर आर्टिज्म स्टूडियो के आर्टिस्ट अफशान रजा खान ने बनाया है। स्कल्पचर के चारों ओर चौक की छोटी दीवार और पेवमेंट बनाया गया है। चौक का सौंदर्यीकरण रामपुर विकास प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है।

चौक दिखाई दे रहा है टेढ़ा, एक तरफ सड़क है नीची

चौराहा एक तरफ से देखने में झुका हुआ महसूस हो रहा है। एक सड़क दूसरी सड़क से काफी नीचे होने के चलते पूरा चौक टेढ़ा दिखाई दे रहा है। साथ ही उसकी पेवेमेंट कुछ बाहर निकली हुई महसूस हो रही है। बीती रात अज्ञात वाहन चौक की पैवमेंट और बाहरी दीवार से टकरा गया, जिससे पेवमेंट और बाहरी दीवार पर बने दो पिलर मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। आरडीए का प्रभार देख रहे एडीएम हेम सिंह ने बताया कि अगर सड़क झुकी हुई लग रही है, तो इसकी पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर से जांच करवाई जाएगी। वहीं पार्क पहले कई साल से बना हुआ है, उसको बढ़ाया नहीं गया है। सड़क तंग होने का सवाल ही नहीं उठता, फिर भी इस बिंदु पर और गौर किया जाएगा। दुर्घटनाएं तो चौड़ी सड़क पर भी हो जाती हैं।

खबरें और भी हैं...