रामपुर में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना पर मुकदमा:आचार संहिता के उल्लंघन करने पर पटवाई पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी दर्ज किाया मुकदमा, जानें पूरा मामला

शाहबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर के पटवाई क्षेत्र में भाजपा के शहर विधानसभा से प्रत्याशी आकाश सक्सेना के खिलाफ आचार संहिता के उल्लघंन का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि आकाश सक्सेना उर्फ हनी पर बीती रात 70-80 समर्थकों के साथ सभा करने और 16 गाड़ियों का काफिला साथ होने के चलते आदर्श आचार संहिता उल्लंघन, आपदा प्रबंधन और महामारी एक्ट के तहत पटवाई थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आकाश सक्सेना उर्फ हनी 37 विधानसभा रामपुर की सदर सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं और देर रात पटवाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रामपुर 37 विधानसभा क्षेत्र के गांव घनश्यामपुर में 60,70 लोगों के साथ मृदुल सक्सेना पुत्र रामअवतार सक्सेना के यहां सभा को संबोधित कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पटवाई पुलिस ने देखा की आचार संहिता का उल्लंघन उपरोक्त द्वारा किया जा रहा है।

पटवाई पुलिस ने अपनी दर्ज एफआईआर में बताया कि 16 वाहन से लोग आकर इकट्ठा हुए और बिना अनुमति के जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जिसमें कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। सभा में अधिकतर के मुंह पर मास्क नहीं था तथा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा था।

पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन महामारी अधिनियम वादा प्रबंधन के तहत उपरोक्त पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की है। चुनाव के मद्देनजर जनपद में धारा 144 लगी हुई है, ऐसे में 60,70 लोगों साथ सभा करना। 16 चार पहिया वाहन जिन का ब्यौरा पटवाई पुलिस ने अपने एफ आई आर में उनके पंजीकरण संख्या के साथ खोला है ।