• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Rampur
  • Tanda
  • For A Week, Complaints Of Dirty And Sandy Water Coming In Many Wards Of The City, Ward Residents Forced To Drink Dirty Water, After Complaining To The Municipality

रामपुर के टांडा में जनता के सामने समस्याओं का अंबार:सप्ताह भर से नगर के कई वार्डों में गंदे व रेतीले पानी आने की शिकायत, दुर्गंधयुक्त पानी से बढ़ रहा संक्रामक रोगों का खतरा

टांडा, रामपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गंदा पानी पीने को मजबूर हैं टांडावासी। - Dainik Bhaskar
गंदा पानी पीने को मजबूर हैं टांडावासी।

दूषित जल से जल जनित रोग होने की संभावना होती है। मोहल्ला नज्जूपुरा के लोगों ने नगरपालिका अध्यक्ष से इस मामले को लेकर लिखित शिकायत की थी। हालांकि अब लोगों का कहना है कि नगरपालिका की सुस्ती से संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। सप्ताह भर से नगर के अलग-अलग वार्डों में गंदे रेतीले पानी की शिकायत आ रही है, लोग नलों से आ रहे गंदे पानी से परेशान हैं।

लगातार नगर के कई वार्डों में नगरपालिका नल के कनेक्शन धारी के नलों में बहुत ही ज्यादा मटमैला व रेतीला पानी आ रहा है। पानी इतना ज्यादा गंदा आ रहा है कि इस पानी का उपयोग ना तो पीने के लिए किया जा सकता है और नहीं कोई दूसरे काम लाया जा सकता है। जबकि वार्डवासियों का कहना है कि नल से आ रहे गंदे पानी की जानकारी नगर पालिका चेयरमैन व कर्मचारियों को फोन के माध्यम से दी जा चुकी है फिर भी नगर पालिका के सक्षम अधिकारी के सुस्त रवैये के चलते सप्लाई के लिए बिछाई गई मेन पाइप लाइन में आई तकनीकी खराबी को सुधारा नहीं जा सका है। जिसका खामियाजा नगर के वार्डवासियों को उठाना पड़ रहा है और गंदा पानी पीना व उपयोग में लाने मजबूर है।

बीमारी की चपेट में आ सकते है नगरवासी

नलों में आ रहे गंदे पानी की समस्या को 5 दिन बाद तक नही सुधारा जा सका है, जिसके कारण नगरवासी गंदा पानी पीने व उपयोग में लाने को मजबूर हैं। इसी तरह लगातार गंदा पानी का आता रहा और इसका उपयोग वार्डवासी करते रहे तो बहुत ही जल्द गंदे पानी का उपयोग करने वाले गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं जिसका जिम्मेदार नगर पालिका प्रशासन को सौंपा जा सकता है।

इस संबंध में वार्ड नज्जूपुरा के लोगों मोहम्मद जुनैद,मोहम्मद वाली, असरार, फसी उल्ला शहजाद आदि ने नगरपालिका चेयरमैन प्रतिनिधि से शिकायत की है। उधर नगरपालिका चेयरमैन पति ने बताया कई वार्ड में यह तकनीकी ख़रीबी आई थी जिसमें अधिकतर ठीक कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...