टांडा में 51 शिकायतों में 4 का मौके पर निस्तारण:समाधान दिवस में सबसे ज्यादा राजस्व, राशन कार्ड और अवैध कब्जे की रहीं शिकायतें

टांडा, रामपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। - Dainik Bhaskar
टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कुल 51 शिकायती पत्र आये, जिसमें चार का मौके पर निस्तारण हुआ। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में फरियादियों की शिकायतें सुनी गईं। शेष के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया।

डीएम की अनुपस्थिति में सीडीओ नंद किशोर कलाल की अध्यक्षता में शिकायतों का निस्तारण किया गया। गांव पीपली नायक के रहने वाले अनवार हुसैन ने शिकायत में बताया कि वह बहुत ही गरीब और भूमिहीन मजदूर हैं। उसका कच्चा घर है, जिसमें बरसात के समय परिवार के साथ रहना मुश्किल हो जाता है। गरीबी के कारण ही वह किसी को पैसे नहीं दे सका, जिसके चलते उसका आवास स्वीकृत नहीं हुआ। मजदूर अनवार हुसैन ने आवास बनवाने की मांग की।

टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

चकमार्ग खुलवाने की मांग
मुहल्ला आजादनगर के रहने वाले मुहम्मद फईम ने दबंगों पर उसकी जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत की। उनका कहना है कि कब्जा करने से मना करने पर लाठी डंडे लेकर मारपीट को तैयार हो जाते हैं। गांव गजरौला के घनश्याम ने दबंगों से कब्जा हटवाये जाने की मांग की है। गांव मंडवा हसनपुर के हरि सिंह ने चकमार्ग खुलवाने की मांग की है। गांव रफातपुर के अच्चन का कहना है कि दबंगों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। उसने अवैध कब्जा हटवाये जाने की मांग की है।

अवैध कब्जे की शिकायतें रहीं
मुहल्ला टंडोली के चेतारम सैनी ने रास्ते से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है। गांव लांबाखेड़ा के आबिद हसन ने चकमार्ग खुलवाने की मांग की है। गांव सुरतसिंहपुर उर्फ नया गांव निवासी आबिद अली ने उसकी जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा करने की शिकायत की है। समाधान दिवस में अधिकतर राशन कार्ड बनवाने तथा बिजली की शिकायतें रहीं। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी ए के. मिश्रा, डीएफओ राजीव कुमार, एसडीएम राजेश कुमार, तहसीलदार आरके चंद्रा तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...