बिजली के झूलते तार दे रहे हादसों को दावत:टांडा चौराहे पर खंभे से लटकते तार बने मुसीबत, दुकानदारों ने बताया - समस्या पर कोई सुनवाई नहीं कर रहा विभाग

टांडा, रामपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टांडा में बिजली के खंभे से लटकते हुए तार। - Dainik Bhaskar
टांडा में बिजली के खंभे से लटकते हुए तार।

बिजली के खंभे से लटकते तार इन दिनों हादसों को दावत दे रहे हैं। इसे लेकर लोगों की शिकायत भी की, लेकिन इस इसका कोई समधान नहीं निकाला जा सका। बिजली महकमा बकाया बिल की वसूली तो बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर वसूल रहा है, लेकिन अपने संसाधनों को सुधारने के लिए कोई काम नहीं हो रहा है।

स्थिति यह है कि सदर बाजार की दुकानों के ऊपर में बिजली के लटकते खुले तारों का बना जाल, खुले में रखे ट्रांसफार्मर लोगों के लिए आफत बने हुए हैं। विभाग न तो तारों को बदलकर सुधारने में रुचि दिखा रहा है और न ही ट्रांसफार्मरों को सुरक्षित करने के लिए बैरीकेडिंग कराने की योजना को ही आगे बढ़ा रहा है। कई बार लोगों की शिकायत पर भी खुले ट्रांसफार्मर और जगह-जगह लटकते तार को विभाग ने ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई। बरसात में खुले तारों से दुकानों के अंदर लोहे की चीजों से कंपन्न महसूस होने लगता है। जिससे दुकानदार परेशान रहते हैं। बिजली के तारों का जाल नगर के थाना चौराहा, हाजी सिब्ते का चौराहा, नवाब का चौराहा सदर बाजार की दुकानों आदि पर देखा जा सकता है इससे अलावा नगर मेन बाजार में बिना बेरगेड किये ट्रांसफार्मर भी देखे जा सकते हैं। लगता है विभाग को किसी हादसे का इंतजार है।

खबरें और भी हैं...