टांडा में दो किशोरों की कोसी नदी में डूबकर मौत:दो को ग्रामीणों ने बचाया, गोताखोरों ने घंटों मशक्कत कर शव को निकाला

टांडा, रामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोसी नदी में नहाते समय दो किशोर पानी में डूब गए। ग्रामीण व गोताखोरों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला। सूचना पर कोतवाली प्रभारी टांडा भी पहुंच गए।

टांडा क्षेत्र के गांव पर्वतपुर निवासी छात्र सुमित कुमार (15 वर्ष), बादल (16 वर्ष) तथा अनमोल (13 वर्ष) शुक्रवार दोपहर बाद लगभग चार बजे अकबराबाद के पास नयागांव कोसी नदी घाट पर नहाने गए थे। तीनों नहाते समय गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। वहीं, गागन नगली निवासी फुरकान (15 वर्ष) उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गया, जिसको डूब रहे किशोर ने अपनी बाहों में जकड़ लिया। इससे वह भी डूबने लगा। यह नजारा देख आसपास खेतों में कार्य कर रहे लोग नदी में कूद पड़े।

लोगों ने बादल तथा अनमोल निवासी पर्वतपुर को पानी से सुरक्षित निकाल लिया। लेकिन पर्वतपुर निवासी सुमित कुमार पुत्र संजीव और गागन नगली निवासी फुरकान पुत्र अकबर अली दोनों पानी में डूब गए। किशोरों के परिजन एवं कोतवाली प्रभारी टांडा अजयपाल सिंह तथा चौकी प्रभारी सतीश कुमार मय पुलिस पहुंच गए। गोताखोरों ने डेढ़ घंटे के बाद लगभग साढ़े सात बजे दोनों किशोरों को बाहर निकाला।

गागन नगली निवासी फुरकान को परिजन उत्तराखंड के काशीपुर में एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृतक घोषित कर दिया। वहीं, पर्वतपुर निवासी सुमित कुमार को निजी चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। कोतवाली प्रभारी टांडा अजयपाल सिंह का कहना है कि दोनों किशोरों के स्वजनों से पोस्टमार्टम के लिए बात की जा रही है, फिलहाल वह पोस्टमार्टम के लिए इंकार कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...