केंद्रीय रेलमंत्री 7 नवंबर को आएंगे देवबंद:बजरंग दल ज्ञापन देकर दारुल उलूम छात्रों को मिल रही छूट बंद करने की करेगा मांग

देवबन्द22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेल मंत्री अश्विन वैष्णव का कल सोमवार को देवबंद दौरा हैl इस दौरान रेल मंत्री से बजरंग दल विश्व प्रसिद्ध दारुल उलूम के छात्रों को रेलवे द्वारा टिकटों में दी जाने वाली छूट पर रोक लगाए जाने की मांग करेगाl रेल मंत्री के सहारनपुर आगमन पर बजरंग दल दारूलउलूम छात्रों को रेलवे किराये में मिल रही छूट को बंद कराने को ज्ञापन देगा।

बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी के नेतृत्व में संगठन का एक प्रतिनिधि मंडल कल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के जनपद आगमन पर उनको मिलकर ज्ञापन देगा l जिसमें दारूल उलूम के छात्रों को रेलवे किराये में मिल रही 50 प्रतिशत की छूट बंद कराने की मांग रखेगा। अभी हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा कराये गये मदरसों के सर्व में हजारो मदरसे गैर मान्यता के पाये गये है।

दारुल उलूम ने बयान जारी कर दी थी सफाई

जिसमें विश्व विख्यात देवबन्द का दारूलउलूम भी मदरसा बोर्ड से मान्यता प्राप्त हैl जिसके बाद दारूलउलूम ने बयान जारी करके अपनी सफाई मे कहा था की हम सरकार से कोई सहायता व अनुदान प्राप्त नहीं करते है। जिसके बाद बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने बयान जारी करके कहा था की दारूल उलूम झूठ बोल रहा है।

रेलवे किराए में छूट का करेगी विरोध

हम कोई अनुदान व छूट सरकार से नहीं लेते हैं। जबकि दारूल उलूम रेलवे किराये के नाम पर 50 प्रतिशत छूट 1980 से प्राप्त करता आ रहा। जो प्रति वर्ष करोड़ों रूपया बैठती है। अब तक वर्षों की जोड़कर हजारों करोड़ रूपये की यहां छूट बैठेगी। इसलिए दारूल उलूम पहले इसको व्याज सहित वापस करे फिर सफाई दे l

खबरें और भी हैं...