देवबंद उप कारागार में बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण:92 बंदियों के स्वास्थ्य की जांच, चार बंदियों में गंभीर बीमारी के लक्षण

देवबन्द, सहारनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद बंदियों के स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जा रहा है, जिसके चलते बुधवार को देवबंद के उप कारागार में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉक्टरों की टीम ने बंदियों का मेडिकल परीक्षण किया l जिसमें चिकित्सकों की टीम ने बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जांच के बाद चिकित्सकों ने कुछ बंदियों के टीबी और हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित होने की संभावना जताई है।

बुधवार को जेलर महेंद्र पाल ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा गठित चिकित्सकों की टीम उपकारागार में निरुद्ध 92 बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुंची। जिसमें चिकित्सकों ने दो बंदियों के टीबी, दो के हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित होने की संभावना जताई। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद उपचार शुरु कराया जाएगा। जबकि चार बंदी असामान्य व्यवहार के पाए गए।

जेलर ने बताया कि शेष बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण बाद में किया जाएगा। टीम में डॉ. पंकज कुमार, डॉ गय्यूर अली, डॉ. ख्वाजा खय्याम, हरवेंद्र यादव, लोहित भारती, राखी, पंकज, धीरज कुमार, प्रशांत राणा, सूर्य प्रताप शामिल रहे। जबकि इस मौके पर उपजेलर सुरेश बहादुर सिंह, संतोष रावत, दान बहादुर वर्मा, हेड जेल वार्डर राजेश कुमार, लोकेश कुमार, सुधीर नागर, चंद्रवीर, शिवम, कुशल कुमार, शरद कुमार आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...