देवबंद में करंट से 2 लोग झुलसे:खेत में पड़ा था हाईटेंशन बिजली का तार, करंट से लगातार हो रहे हादसे

देवबन्द19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवबंद में रविवार को 2 लोग हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर झुलस गए। बिजली का तार टूटकर खेत में पड़ा था। इस पर पैर पड़ जाने से दोनों करंट की चपेट में आ गए। इससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कई बार शिकायत के बावजूद जर्जर तार और पोल नहीं बदले जा रहे हैं।

जंगल में घास लेने गए थे

देवबंद के ग्राम थितकी निवासी 45 वर्षीय नासिर और 38 वर्षीय शाहआलम गांव के जंगल में घास लेने के लिए गए थे l जंगल में बिजली का हाईटेंशन तार पहले से ही टूटा पड़ा था। इस दौरान दोनों का पैर तार से छू गया। इससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना पर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। इसके बाद नासिर और शाह आलम को नगर के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

करंट से हो चुकी है 2 की मौत

पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी भी अस्पताल में पहुंच गए। पिछले 25 दिनों में बाबूपुर नगली निवासी विजयपाल और देवबंद निवासी अली शोएब की करंट से मौत हो चुकी है। कई पशुओं की भी मौत हो चुकी है। इलाके के लोग लगातार बिजली के जर्जर तारों को बदलवाने की मांग कर रहे हैं। 2 दिन पहले भी उत्तर प्रदेश जन कल्याण मंच के प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम दीपक कुमार से मुलाकात कर बिजली के तारों को बदलवाने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं...