नकुड़ मेंं धूमधाम से मनाया गया मातृ दिवस:प्रभा ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, महिलाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

नकुड़17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रभा ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल में ’मातृदिवस’ धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय को रंग बिरंगे फूलों, गुब्बारों व झालरों से सजाया। इस अवसर पर विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या शालू चौधरी, अमरीश चौ., अश्वनी शर्मा, रुचि मित्तल ने संयुक्त रुप से मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया। प्रधानाचार्या ने छात्रों को मातृदिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पृथ्वी पर सबसे प्यारा और पवित्र शब्द होता है 'मां'। यह शब्द इतना विस्तृत होता है कि इसकी व्याख्या करना असंभव है, साथ ही उन्होनें बताया कि भगवान ने जब भी जन्म लिया तो उन्हें भी मां की आवश्यकता पड़ी इसलिए मां का दर्जा ईश्वर से भी बडा होता है। इस अवसर पर विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विभिन्न प्रकार की झांकियां लगाई गई, जिनमें मां की ममता व आंचल सहज ही झलकता है। खेल प्रतियोगिताओं में पायल, निशा, गरिमा, रजनी, रुबी, प्रीति गुरनीत, अंजू, जरीन, मोनिका, बेेबी, यासमीन, गुरप्रीत, पूनम, बाला देवी, रविता, पूजा, मनीषा, रजनी, प्रियंका, रुचि, अनुराधा, अंशू, प्रेरणा, नीरज, स्वाति, मुनेश, सोनिया, मीनाक्षी, रीना, संगीता आदि महिलाओं ने भाग लिया।

पिलो पासिंग गेम में प्रियंका, पेस्ट्री खाने में सोनिया, गोलगप्पे खाने में यासमीन, बटन लगाने में मोनिका, म्यूजिकल चेयर में मिनाक्षी, बैंगल में प्रेरणा, गुब्बारे फुलाने में मनीषा, नोज पिन में निशा, डांस में प्रीति टांक, लम्बे बालो में रविता, कानो में कुडंल रीना और प्रीति टांक, सुन्दर पोशाक में मीनाक्षी शर्मा, बडे नाखून में संगीता, मैचिंग ज्वेलरी में मीनाक्षी शर्मा, समय पर आने के लिये प्रीति, और बिस्कुट खाने की प्रतियोगिता में बाला देवी ने बाजी मारी। सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

पत्रकार अरविंद टेबक ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रधानाचार्या ने सभी का आभार व्यक्त किया। अमरीश रोहिला, बालेश देवी, नीरज चौधरी, पूजा सैनी, साक्षी चौधरी, असारा अल्वी, शालू धीमान, नैना, शिवानी धीमान, श्वेता, दीपा, पूजा सैनी, नगमा कुरैशी, रितिका चौधरी, शिवांशी, अनुराधा सैनी, श्वेता, मुस्कान मुगल, शाईस्ता, आयूष, आशीष, सोनिया सैनी आदि मौजूद रहे। संचालन आरिफा अंसारी व वरिशा मलिक ने किया।

खबरें और भी हैं...