कोविड के मृत आश्रितों को मिलेंगे 50 हजार:सहारनपुर में गई है 420 लोगों की जान, आश्रितों को 2.10 करोड़ का होगा भुगतान

सहारनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

प्रदेश सरकार ने कोविड-19 से मरे लोगों के आश्रितों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने का घोषणा की है। इसके लिए मृतक आश्रितों को कलेक्ट्रेट स्थित दैवी आपदा कार्यालय में आवेदन करना होगा। सरकारी आंकड़ों के अनुसार सहारनपुर में 420 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है। इससे 2.10 करोड़ रुपए का भुगतान आश्रितों को किया जाएगा।

ई-कुबेर प्रणाली से बैंक में रकम होगी ट्रांसफर
आश्रितों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन उनको मोबाइल फोन पर सूचना दे रहा है। कोषागार की ई-कुबेर प्रणाली से आधार लिंक्ड DBT के माध्यम से लाभार्थी के बैंक खाते में रकम ट्रांसफर की जाएगी। सभी आवेदन पत्रों का 30 नवंबर तक निस्तारण किया जाएगा।

संक्रमण होने की देनी होगी तारीख
कोविड-19 संक्रमण से मरे व्यक्ति के परिजनों को निर्धारित प्रारूप पर आवेदन करना होगा। जिसमें मृतक का पूरा नाम और पता लिखना होगा। साथ ही RT-PCR, एंटीजन, सीटी स्कैन की तारीख आवेदन के साथ देनी होगी। जिसमें कोविड-19 संक्रमण सत्यापित हो। डेथ सर्टिफिकेट की फोटोकॉपी, आधार कार्ड कार्ड नंबर, आश्रित का नाम, संबंध, बैंक खाते की डिटेल, मोबाइल नंबर और E-MAIL ID आवेदन के साथ देनी होगी।

ADM (F) रजनीश कुमार मिश्र ने बताया कि जिले में 420 लोगों की मौत कोविड-19 संक्रमण से हुई है। मृतक आश्रितों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। दैवी आपदा कार्यालय में अभी तक 28 आवेदन आए हैं।

खबरें और भी हैं...