सहारनपुर में कोरोना का बढ़ने लगा ग्राफ:24 घंटे में 96 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, एक्टिव केसों की संख्या हुई 131

सहारनपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

यूपी में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो गई है। यूपी में मंगलवार को ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 31 केस हो चुकी है। सहारनपुर में 24 घंटे में कोरोना के 96 केस मिले हैं। मंगलवार को 26 और बुधवार को 70 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

एक्टिव केसों की संख्या 131 हो गई है। वहीं, कुल पॉजिटिव केस की संख्या 140 हो चुकी है। हालांकि, सहारनपुर में अभी तक ओमिक्रॉन की एंट्री नहीं हुई है।

12 पॉजिटिव बाहरी राज्यों से आए

बुधवार की शाम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, 12 संक्रमित मरीज बाहरी राज्यों के हैं। इसमें राजस्थान, चंडीगढ़, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, गुड़गांव और नोएडा के हैं। वहीं, 58 संक्रमित मरीज जिले के हैं। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है।

लक्षण वाले मरीज होंगे भर्ती

रोजाना कोरोना के नए मरीजों के आंकड़े डराने लगे हैं। सहारनपुर में अभी तक जितने भी पॉजिटिव केस मिले हैं, उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। अभी तक मात्र एक ही मरीज की तबीयत खराब हुई थी। इसके बाद मरीज को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर इलाज किया गया था। मरीज ठीक होकर अपने घर चला गया था। अभी तक किसी भी मरीज में कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

1000 केस होने पर लगेगी पाबंदी

मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार, जिस भी जिले में 1000 एक्टिव केस होंगे। उस जिले में सख्ती से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, जिला प्रशासन ने साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। वहीं, नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है।

सीएमओ डा.संजीव मांगलिक का कहना है कि बुधवार की शाम को 70 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 12 बाहरी राज्यों से आए हैं। बाकी लोगों की हिस्ट्री की सर्च की जा रही है।

खबरें और भी हैं...