मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत को लेकर पुलिस सतर्क:सहारनपुर से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भेजी, महापंचायत की निगरानी को बनाया नोडल अधिकारी

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरनगर में नोडल अधिकारी न� - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरनगर में नोडल अधिकारी न�

मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को होने वाली किसान महापंचायत को लेकर सहारनपुर पुलिस अलर्ट हो गई है। सहारनपुर से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मुजफ्फरनगर भेजी गई है। यहीं नहीं आगरा की 15वीं PAC वाहिनी से IPS नरेंद्र कुमार को नोडल अधिकारी बनाकर सहारनपुर भेजा गया है।
सहारनपुर, हरियाणा और पंजाब के किसान पहुंचेंगे
केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा 5 सितंबर को किसान महापंचायत कर रही है। जिसको लेकर देशभर में चर्चा है। महापंचायत में 40 किसान संगठनों से जुड़े लोग भी जुड़ेंगे। ऐसे में यूपी सरकार ने कानून व्यवस्था बनाने को लेकर एक आईपीएस नोडल अधिकारी की नियुक्त की है। किसान महापंचायत में सहारनपुर के अलावा हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश के अलावा दस राज्यों के किसान महापंचायत में पहुंचेंगे।
लखनऊ से आई गाइडलाइन
शासन के निर्देशानुसार जनपद पुलिस भी सतर्क हो गई है। एसएसपी डा.एस चनप्पा ने समस्त थाना प्रभारियों व सीओ को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन इलाकों में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी, जहां-जहां से ‌किसान होकर निकलेंगे। इसको लेकर एसएसपी ने जनपद की सीमाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जनपद में कई जगहों पर निरीक्षण किया। एसएसपी डा.एस चनप्पा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस चौकस है।
डीआईजी को देंगे रिपोर्ट
15वीं पीएसी वाहिनी आगरा से IPS नरेंद्र कुमार को नोडल अधिकारी सहारनपुर बनाया गया है, जो जिले की सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही DIG डा.प्रितिंदर सिंह और उच्चाधिकारियों को पल-पल की रिपोर्ट देंगे।
सहारनपुर से भेजी फोर्स
जनपद से एसपी ट्रैफिक प्रेमचंद, सीओ प्रथम चंद्रपाल शर्मा, सीओ बेहट, आठ निरीक्षक, 35 उ‌पनिरीक्षक, 45 हैड कांस्टेबल, 150 कांस्टेबल, 20 महिला कांस्टेबल, एक कंपनी पीएसी को मुजफ्फरनगर भेजा गया है, जिन्होंने मुजफ्फरनगर की पुलिस लाइन में शनिवार को अपनी आमद दर्ज कराई है।

खबरें और भी हैं...