सहारनपुर...शॉर्ट सर्किट से लकड़ी के कारखाने में लगी आग:लाखों का माल जलकर राख, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने 1 घंटे में पाया काबू

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कारखाने में आग लगने के बाद सभी कारीगर और मजदूरों में भगदड़ मच गई। - Dainik Bhaskar
कारखाने में आग लगने के बाद सभी कारीगर और मजदूरों में भगदड़ मच गई।

सहारनपुर के थाना मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इंदिरा चौक में मंगलवार को एक लकड़ी के कारखाने में अचानक आग लग गई। फैक्ट्री में काम कर रहे कामगारों में भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने करीब 1 घंटे बाद आग पर काबू पाया।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
इंदिरा चौक की शकीला मस्जिद के निकट गली नंबर 12 में फैसल का लकड़ी का कारखाना है। सुबह के समय करीब 11:00 बजे कारखाने में काम करने वाले कारीगर और मजदूर पहुंचे। कारखाने में काम की तैयारी की जा रही थी तभी अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया। कारखाने में लकड़ी के छिलके में आग पकड़ ली। थोड़ी देर में आग कारखाने में फैल गई ।कारखाने में रखा सामान जलकर राख हो गया। धुंआ उठता देख कारीगर और मजदूर कारखाने से नीचे उतर गए।

एक युवक ने छज्जे पर खड़े होकर बचाई जान

कारखाने में आग लगने के बाद सभी कारीगर और मजदूरों में भगदड़ मच गई। कोई जीने के रास्ते कोई छत के रास्ते अपनी जान बचाने में लगा रहा। एक युवक ने छज्जे के रास्ते दूसरे मकान के छज्जे पर खड़ा हो गया। गली में लोगों में अफरा तफरी मच गई। कारखाना मालिक फैसल का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। लाखों रुपए का लकड़ी का सामान रखा था जो आग से जलकर राख हो गया है। कोरोना काल के बाद अब काम पटरी पर आया था। लेकिन अब आग ने सब बर्बाद कर दिया है।

टीएसआई तेजवीर सिंह का कहना है कि आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद दो गाड़ियों को भेज दिया गया था। आग पर काबू पाया जा सकता है। शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। कारखाने में काम करने वाले कारीगर और मजदूर सुरक्षित है।

खबरें और भी हैं...