सहारनपुर...गैस सिलेंडर फटने से रिसोर्ट मैनेजर की मौत:चाय बनाते समय हुआ हादसा, एक कर्मचारी की हालत गंभीर, परिजनों ने रिसोर्ट के मालिक पर लगाया लापरवाही का आरोप

सहारनपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे को लेकर पूछताछ करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
हादसे को लेकर पूछताछ करती पुलिस।

सहारनपुर के थाना रामपुर मनिहारान में गुरुवार को सुबह करीब 6.30 एक रिसोर्ट में गैस सिलेंडर लीक होने से दर्दनाक हादसा हो गया। गैस लीक होने रिसोर्ट के अंदर सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। जिससे रिसोर्ट के मैनेजर की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। गनीमत रही कि सिलेंडर में ज्यादा गैस नहीं थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।

हादसे में दीवार पर आई दरार
हादसे में दीवार पर आई दरार

चाय बनाने को जलाई थी गैस

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर गांव चुनहेटी के पास हरीश आहूजा का रिसोर्ट के नाम से मैरिज हाल है। बुधवार की रात से गैस सिलेंडर में लीकेज होता रहा। लेकिन किसी को पता नहीं चला। गुरुवार की सुबह करीब 6.30 बजे मैनेजर रजनीश व कर्मचारी अनिल पहुंचे। रजनीश चाय बनाने लगा। जैसे ही उसने गैस जलाने के लिए माचिस जलाई तो लीकेज की वजह से गैस सिलेंडर में आग लग गई। जिससे जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि मैनेजर रजनीश दूर जाकर गिरा और सिर पर गंभीर चोट आई। धमाके से रिसोर्ट की दीवार में दरारें आ गई।

धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए और आग से झुलसे रजनीश और अनिल को मेडिग्राम ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने रजनीश को मृत घोषित कर दिया। जबकि अनिल की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही थाना रामपुर प्रभारी इंस्पेक्टर जसवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

सूचना मिलने पर रजनीश के परिजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस के समक्ष रिसोर्ट मालिकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने बताया पूरे मामले की जांच की जा रही है, तहरीर आने पर मामला दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...