सहारनपुर...मजदूर को स्टोन क्रशर स्वामी ने गोली मारी, घायल:पूरे दिन की मेहनत करने के बाद मजदूरी मांगने गया था मजदूर, गोली मजदूर के कान को छूकर निकल गई

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल महताब - Dainik Bhaskar
घायल महताब

सहारनपुर के थाना मिर्जापुर के गांव मगनपुरा अरिहंत स्टोन क्रशर के मालिक से मजदूर को मेहनताना मांगना पड़ा महंगा। मालिक के साले ने मजदूर को गोली मारकर किया घायल। गोली मजदूर के कान पास से निकल गई। जिसके बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। स्टोन क्रशर के बाहर खड़े अन्य मजदूर भी मौके पर पहुंच गए। घायल अवस्था में महताब पुलिस स्टेशन पहुंच गया। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।

मौके से मिली पिस्टल की गोली का खोखा
मौके से मिली पिस्टल की गोली का खोखा

गोली चलने से गूंज उठा घाड़
मिर्जापुर क्षेत्र का खनन जोन खनन की खनक से गूंजने वाला बुधवार की देर रात करीब 10.45 पर गोली की आवाज से गूंज उठा। घाड़ क्षेत्र के खनन माफिया अपनी दबंगता के चलते मिर्जापुर क्षेत्र के खनन जोन में काम करने वाले गरीब मजदूरों पर अपना रोब जमाते हैं। ऐसा ही एक मामला गांव मगनपुरा निवासी महताब के साथ सामने आया हैं।

वह पूरे दिन की अपनी मजदूरी के पैसे मांगने स्टोन क्रशर पर पहुंचा। स्टोन क्रशर स्वामी के साले का आरोप था कि मजदूर की बुग्गी में रेत कम था। दोनों में आरोप-प्रत्यारोप चलते रहे और बात हाथापाई पर पहुंच गई। जिस पर दबंग ने मजदूर पर गोली चला दी। गोली कान को भेदती हुई पार हो गई। जिसके बाद मजदूर नीचे गिर गया। गोली की आवाज सुनकर मौके पर भीड़ भी इकट्‌ठा हो गई।
सुन्न हो गया था दिमाग
घायल मजदूर महताब ने को गोली चलने के बाद करीब 20 मिनट तक यह नहीं पता चला की उसके साथ क्या हुआ। स्टोन क्रशर के बाहर खड़े अन्य मजदूर भी अंदर पहुंच गए और घायल महताब को उठाकर कुर्सी पर बैठाया। मजदूर आबिद ने बताया कि थोड़ी देर तक तो महताब को सुनाई और समझ नहीं आ रहा था। थोड़ी देर बाद होश संभाला और महताब घायल अवस्था में ही थाने पहुंच गया। पुलिस अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल भेज दिया। जहां मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

थाना मिर्जापुर थाना प्रभारी अजय कुमार श्रोतिया का कहना है कि गोली लगने के बाद मजदूर थाने पहुंचा था। जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...