बिना लहसुन-प्याज का खाना खाएंगे शाह:आज सहारनपुर में मां शाकंभरी यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे, नाश्ते में हिमालयन का पानी और शुगर फ्री बर्फी

सहारनपुर7 महीने पहलेलेखक: अमित गुप्ता
  • कॉपी लिंक
सहारनपुर में 2 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और CM योगी आदित्यनाथ मां शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पहुंचेंगे। - Dainik Bhaskar
सहारनपुर में 2 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और CM योगी आदित्यनाथ मां शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पहुंचेंगे।

सहारनपुर में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं। वह यहां मां शाकंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पहुंचेंगे। CM योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहेंगे। कार्यक्रम स्थल पर दोनों नेता सुबह 11 बजे पहुंचेंगे। शिलान्यास के बाद शाह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। दोपहर में वह लंच यहीं पर करेंगे। अमित शाह के लिए हिमालयन के पानी की व्यवस्था की गई। साथ ही वह शुगर फ्री अंजीर और बादाम की बर्फी खाएंगे।

मंच पर रहेंगे 6 स्टील फ्लाक्स
कार्यक्रम के मंच पर हिमालयन पानी के 6 स्टील के फ्लाक्स रहेंगे। इसमें 1 लीटर गुनगुना पानी रहेगा। 10 स्टील के ग्लास कवर करके रखे जाएंगे। 3 इलेक्ट्रिक केतली, 3 स्टील थर्मस और 12 स्टील ग्लास की व्यवस्था भी की गई है।

इसके अलावा, मंच पर अंजीर की बर्फी (शुगर फ्री), बादाम बर्फी, रोस्टेड काजू, पंचरत्न नमकीम, 24 पैकेट जूस (मिक्स), शुगर फ्री बिस्कुट, 15 नारियल पानी, डिप-टी, शुगर क्यूब, ग्रीन टी), ब्लैक कॉफी, 24 छाछ (मट्‌ठा) भी नाश्ते के लिए रखे जाएंगे।

कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री और मुख्यमंत्री के लिए लंच की व्यवस्था की गई है। लंच बिना लहसुन और प्याज का बनाया जाएगा।
कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री और मुख्यमंत्री के लिए लंच की व्यवस्था की गई है। लंच बिना लहसुन और प्याज का बनाया जाएगा।

बिना लहसुन और प्याज का बनेगा लंच
कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री और मुख्यमंत्री के लिए लंच की व्यवस्था की गई है। इसमें पालक पनीर, लौकी-चने की दाल, मेवा खीर, सादा चावल, मिस्सी रोटी, अरहर की दाल, तोरई मसाला, खीरा रायता, तवा रोटी बनाई जाएगी। लंच बिना लहसुन और प्याज के बनेगा। इसमें 10 लोगों की व्यवस्था रहेगी। वहीं 3 सेट टिफिन की व्यवस्था होगी। जबकि 6 हॉट टिफिन और 12 हॉटकेस टिफिन बनाए जाएंगे।

VIP के लिए बनेंगे 50 पैकेट
कार्यक्रम में VIP के लिए भी जलपान की व्यवस्था की गई है। VIP के लिए 50 पैकेट बनाए जाएंगे। इसमें एक पीस काजू बर्फी, मिनी समोसा, जूस की 200 एमएल की बोतल, वेज सैंडविच, मिनरल वाटर (200 एमएल) रहेगा। इसके अलावा, लंच के 50 पैकेट बनेंगे। इसमें जीरा राइस, अरहर दाल फ्राई, मटर पनीर, पनीर बटर मसाला, आलू, गोभी और मटर सब्जी, पूड़ी, कचौड़ी, तंदूर की रोटी, अचार व सलाद और रसगुल्ला भी रहेगा।

खबरें और भी हैं...