तेज रफ्तार वाहन ने युवक को कुचला:सहारनपुर में बाइक सवार की मौत; हेलमेट होता तो बच सकती थी जान

सहानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवबंद में बाइक सवार युवक की अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
देवबंद में बाइक सवार युवक की अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई।

सहारनपुर के देवबंद में बाइक सवार युवक की अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूर को नगर के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया जहां। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। पुलिस ने बताया कि बाइक चलाते समय युवक ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। सिर में चोट लगने से मौत हुई है। यदि हेलमेट होता तो जान बच सकती थी।
यह है पूरा मामला
देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव बाबूपुर निवासी प्रवीण (30) पुत्र तेलूराम रविवार को सांपला रोड स्थित ईंट के भट्टे पर जा रहा था। जैसे ही वह गांव सांपला के निकट स्थित काली नदी के पुल पर पहुंचा, पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने प्रवीण की बाइक में टक्कर मार दी। बताया जाता है कि दुर्घटना में गम्भीर चोट लगने के कारण प्रवीण की मौके पर ही मौत हो गई थी।

लेकिन फिर भी सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने प्रवीण को नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। प्रवीण की आकस्मिक मौत की सूचना मिलने पर उसके परिजन रोते बिलखते सरकारी अस्पताल पहुंचे जहां। परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल था। हादसे की पुलिस रिपोर्ट मृतक के भाई फूल सिंह ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ कोतवाली में दर्ज कराई है।

बड़े वाहन कर रहे हादसे
सापला रोड से गुजरने वाले बडे वाहन दे रहे हादसों को अंजाम सांपला-बरला मार्ग पर 18 टायरा, 10 टायरा जैसे बड़े वाहनों गुजरने से अक्सर दुर्घटनाएं हो रही हैं। ट्रक चालक टोल बचाने के लिए हाईवे से नहीं गुजरते, बल्कि मुजफ्फरनगर या मेरठ जाने के लिए इस मार्ग से यात्रा करते है।

टोल प्लाजा बनने से पहले बड़े वाहनों को आवागमन ना के बराबर था लेकिन अब टोल प्लाजा बनने के बाद बडी तादाद में बड़े वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं, जिनसे अक्सर दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस क्षेत्र के ग्रामीणों ने कई बार बड़े वाहनों के गुजरने को लेकर विरोध भी किया लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

खबरें और भी हैं...