3 हजार लोगों को बेघर होने का डर:सहारनपुर में 55 साल पहले सरकारी भूमि पर कब्जा कर बनाया था आशियाना; मंत्री से मिलकर कहा- हमें बचा लीजिए

सहारनपुर3 महीने पहले
सर्किट हाउस सभागार में 10 से 11 बजे तक लगे जनता दरबार में मौजूद मंत्री।

यूपी सरकार के तीन मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, दिनेश प्रताप सिंह और राकेश राठौर तीन दिन सहारनपुर के दौरे पर हैं। यहां सर्किट हाउस में 10 से 11 बजे तक जनता दरबार लगा। इसमें एक ही कॉलोनी के 10 लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे। सभी को अपने मकानों पर बुलडोजर चलने का डर सता रहा है। इसके बाद मंडलीय अधिकारियों की बैठक हुई। प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

पार्षद प्रदीप उपाध्याय के साथ पेपर मिल रोड के 8-10 लोग मंत्री के पास अपनी समस्या लेकर पहुंचे।
पार्षद प्रदीप उपाध्याय के साथ पेपर मिल रोड के 8-10 लोग मंत्री के पास अपनी समस्या लेकर पहुंचे।

सरकारी जमीन पर 55 साल से कब्जा

पार्षद प्रदीप उपाध्याय के साथ पेपर मिल रोड के 8-10 लोग मंत्री के पास अपनी समस्या लेकर पहुंचे। सभी की समस्या एक ही थी। 700 मकानों में रहने वाले 3 हजार लोगों को अपने मकानों पर बुलडोजर चलने का डर सता रहा है। भाजपा सरकार आने के बाद से इस कॉलोनी के लोगों की नींद सिर्फ इसी वजह से उड़ी हुई है। कई बार PWD के अधिकारी मकानों को चिन्हित भी कर चुके हैं। ऐसे में कॉलोनी के लोग लगातार शासन-प्रशासन तक मकान बचाने की गुहार लगा रहे हैं।

जनता दरबार में प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।
जनता दरबार में प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

PWD और ग्राम समाज की है जमीन

मंत्री के पास फरियाद लेकर पहुंची महिमा सिंह ने ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि सरकार गरीबों को मकान देने का दावा कर रही है। वहीं पुराने रहने वाले लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने का भी मन बना रही है। PWD कई बार इन मकानों की पैमाइश कर चुका है। 55 साल पहले पेपर मिल में मजदूरी करने वाले लोगों ने खाली पड़ी सरकारी भूमि पर पहले कच्चे मकान बनाए और फिर पक्के बना दिए हैं। जमीन का बैनामा भी किसी के पास नहीं है।

दिल्ली को जाता है रोड
पेपर मिल रोड काफी व्यस्त मार्ग है। इस मार्ग से देवबंद मुजफ्फरनगर, मेरठ, मोदीनगर, दिल्ली के साथ उत्तराखंड की ओर भी लोग जाते हैं। इस कारण इस मार्ग पर काफी भीड़ रहती है। इसको खत्म करने के लिए पेपर मिल से डीएम कैंपस की ओर एक पुल बनाया जा रहा है। जिससे ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सके। इस कारण PWD विभाग संकरी रोड का चौड़ीकरण करने जा रहा है। इसमें लोगों के मकान में जद में आ रहे हैं। इससे पहले भी कई बार PWD पैमाइश कर चुका है।

प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय बोले कि समस्या बड़ी गंभीर है। इसका निस्तारण कराया जाएगा। वहीं डीएम से इस मामले में जांच करने और क्षेत्रीय लोगों से मिलकर समस्याओं का निस्तारण करने का निर्देश दिया। हालांकि मंत्री ने मौके पर पहुंचकर मुआयना करने की भी बात कही है।

खबरें और भी हैं...