• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Corporation Launched A Campaign For The Prevention Of Communicable Diseases, The Divisional Commissioner Showed The Green Signal To The Fogging Campaign

सहारनपुर में मंडलायुक्त ने फॉगिंग अभियान को दिखाई हरी झंडी:एंटी लार्वा का छिड़काव होगा, डेंगू की रोकथाम में मदद मिलेगी

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फॉगिंग अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मंडलायुक्त लोकेश एम, नगरायुक्त गजल भारद्वाज। - Dainik Bhaskar
फॉगिंग अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मंडलायुक्त लोकेश एम, नगरायुक्त गजल भारद्वाज।

सहारनपुर में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए नगर निगम ने युद्ध स्तर पर फागिंग, मेलाथियान, एंटी लार्वा व चूना आदि छिड़काव का अभियान शुरु कर दिया है। शुक्रवार की शाम मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम. व नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने हरी झंडी दिखाकर हरी मंदिर रोड से फॉगिंग वाहनों को रवाना किया।

वार्डों में सफाई के साथ ही एंटीलार्वा का छिड़काव किया गया। आसपास के जिलों में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गुरुवार की देर शाम मेयर संजीव वालिया ने अधिकारियों और सफाई निरीक्षकों के साथ बैठक कर डेंगू के प्रकोप को सहारनपुर में बढ़ने से रोकने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।

मंडलायुक्त ने दिखाई हरी झंडी

आवास विकास कॉलोनी में अपने सामने फॉगिंग कराते मंडलायुक्त लोकेश एम।
आवास विकास कॉलोनी में अपने सामने फॉगिंग कराते मंडलायुक्त लोकेश एम।

मेयर संजीव वालिया के निर्देशों के अनुक्रम में निगम ने शुक्रवार से संचारी रोगों की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर अभियान शुरु कर दिया। आवास स्थित हरी मंदिर रोड से मंडलायुक्त डॉ लोकेश एम व नगरायुक्त गजल भारद्वाज ने हरी झंडी दिखाकर फॉगिंग वाहनों को रवाना किया। सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, जेडएसओ राजीव चौधरी, मुख्य सफाई निरीक्षक चंद्रपाल व इंद्रपाल, जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड़, निगम की उपसभापति पार्षद कंचन धवन व सुरेंद्र धवन आदि भी मौजूद रहे।

इन जगहों पर हुआ एंटी लार्वा का छिड़काव

सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देश पर शहर के माहीपुरा हुसैन बस्ती के पास, सड़क दूधली पानी की टंकी के पास, पुवारंका ब्लॉक के सामने, आकाशपुरम, देवपुरम, चकहरेटी, ढमोला नदी के आसपास, राधा विहार कॉलोनी,चंद्र लोक कॉलोनी, महाराणा प्रताप कॉलोनी, वाल्मीकि बस्ती ढमोला नदीके पास, रानी बाजार, निसार रोड, रायवाला, दामोदर पुरी, दाबकी गांव, हिम्मत कॉलोनी, गड्ढ़ा कॉलोनी,टैगोर गॉर्डन, कपिल विहार, इंदिरा कॉलोनी, काशीराम कॉलोनी व भट्टा कॉलोनी सहित अनेक कॉलोनियों व जल भराव वाले क्षेत्रों और उनके आस पास के क्षेत्रों में विशेष सफाई के अलावा, चूना व एंटी लार्वा आदि का छिड़काव किया गया।