पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में मंडलायुक्त ने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया:मंडलायुक्त बोले;जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल केंद्र बनेंगे

सहारनपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाेद भराई कराते मंडलायुक्त - Dainik Bhaskar
गाेद भराई कराते मंडलायुक्त

सहारनपुर के मंडलायुक्त लोकेश एम. ने हकीकत नगर में आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में मांटेसरी स्कूल की तरह बच्चों को खेलकूद के सामान, कुर्सी मेज, खाने-पीने की सामग्री, खाने-पीने के बच्चों के लिए बर्तन, गैस सिलेंडर आदि व्यवस्थाएं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों के रूप में विकसित किया जाएगा।
मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र बना
आंगनबाड़ी केंद्र एक मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। आंगनबाड़ी केंद्र में वह सारी सुविधाएं बच्चों को प्रदान की गई है, जो मांटेसरी स्कूल में होती है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही केंद्र सभी विकास खंडों में कम से कम 10 -10 बनाए जाएंगे।
गर्भवतियों की कराई गोद भराई
आंगनबाड़ी केंद्र हकीकत नगर में मंडल आयुक्त और मुख्य विकास अधिकारी मुजफ्फरनगर आलोक यादव द्वारा गर्भवती महिला का गोद भराई की गई और बच्चों को केले और टॉफी का वितरण किया गया। इस भ्रमण के दौरान बच्चे काफी खुश दिखे और वह अपने खेलकूद में व्यस्त पाए गए। बैठक में CDO मुजफ्फरनगर आलोक यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी, प्रभारी बाल विकास योजना अधिकारी सुनीता चौधरी, मुख्य सेविका अंजलि गर्ग, मुख्य सेविका रीता सैनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री कविता शर्मा, उमा देवी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...