• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Divisional Commissioner Said; The Quality Of Synthetic Athletics Running Track Should Be Made According To International Standards, Only After The Players Use The Track, The Executive Body Will Be Paid

सहारनपुर में मंडलायुक्त ने स्पोर्टस स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया:मंडलायुक्त बोले;सिंथेटिक एथलेटिक्स रनिंग ट्रैक की गुणवत्ता अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बनाई जाए, खिलाड़ियों के ट्रैक प्रयोग के बाद ही कार्यदायी संस्था का भुगतान होगा

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडलायुक्त लोकेश एम. डा.भीमराव - Dainik Bhaskar
मंडलायुक्त लोकेश एम. डा.भीमराव

सहारनपुर के मंडलायुक्त लोकेश एम. ने डा.भीमराम अंबेडकर स्पोर्टस स्टेडिम में बन रही अंतरर्राष्टीय स्तर के 400 मीटर के सिंथेटिक एथलेटिक्स रनिंग ट्रैक का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि एथलेटिक्स रनिंग ट्रैक का बच्चों द्वारा प्रयोग करने और गुणवत्ता जांचने के बाद ही पूरा भुगतान कार्यदायी संस्था को किया जाएगा। कार्यदायी संस्था को शीघ्रता से कार्य पूरा करने और कार्य पूर्ण होने के बाद मैदान से सारा मलबा और अनावश्यक सामग्री हटवाकर मैदान को साफ कराने के निर्देश दिए।
स्टेडियम में उगी मिली घास
निरीक्षण के दौरान स्टेडियम की चारदीवारी के पास घास, झाड़ी उगी मिली, जिसे तुरंत साफ कराने के निर्देश दिए। मैदान को मिट्‌टी डालकर समतल करने और जलभराव न होने पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को ट्रैक के अलावा बाकी के मैदान को भी पूर्णरूप से प्रयोग करने लायक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित मानक और काय की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। एक हफ्ते बाद उनके द्वारा दौबार निरीक्षण कर कार्यों का जायजा लिया जाएगा।
ट्रैक की गुणवत्ता अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार होनी चाहिए
मंडलायुक्त ने कहा कि एथलेटिक्स रनिंग ट्रैक की गुणवत्ता अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होनी चाहिए। निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता के साथ अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन भी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 400 मीटर (08 लेन) के सिंथेटिक एथलेटिक्स रनिंग ट्रैक के अधूरे कार्यों को वर्षा ऋतु के बाद शीघ्र अति शीध्र पूरा कराया जाए। इसमें किसी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।
बच्चों को ट्रैक जल्द उपलब्ध हो
मंडलायुक्त ने परियोजना प्रबंबधक यूपीपीसीएल-यूनिट 26 को ट्रैक में उच्च क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग करने और बच्चों को जल्द से जल्द खेल एवं व्यायाम हेतु ट्रैक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। स्थल की तत्काल फीलिंग कराकर, इंटर लॉकिंग टाइल्स से पैदल पथ निर्मित कराने और निर्माणाधीन ट्रैक के आसपास के क्षेत्र की साफ-सफाई जेसीबी मशीन से कराकर विकसित करने के निर्देश दिए। इस दौरान यूपीपीसीएल-यूनिट हेड के साथ ही अभियंता और खेल विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...