पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर के टपरी कला गांव में डेंगू के 5 केस:स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया दौरा, मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में 140 और जिला अस्पताल में बढ़ाए गए 50 बेड

सहारनपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम अखिलेश सिंह ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और सीएमओ को वायरल फीवर के मरीजों का उपचार गंभीरता से कराने के निर्देश दिए है। - Dainik Bhaskar
डीएम अखिलेश सिंह ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और सीएमओ को वायरल फीवर के मरीजों का उपचार गंभीरता से कराने के निर्देश दिए है।

सहारनपुर में वायरल फीवर व अन्य बीमारी के मरीजों के इलाज के लिए जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। डीएम अखिलेश सिंह ने मेडिकल कॉलेज, सीएमओ व प्रभारी चिकित्सकों को OPD में अधिक से अधिक मरीजों का इलाज करने के निर्देश दिए। यहीं नहीं मेडिकल कॉलेज में 140 बेड व जिला अस्पताल में 50 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था कराई जाएगी।

टपरी कलां गांव में 5 डेंगू मरीजों की पुष्टि

टपरी कलां गांव में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर लग गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार टपरी कलां गांव का दौरा कर रहे हैं। संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 5 लोगों में डेंगू की पुष्टि की है। जबकि रविवार को भी 10 संदिग्ध मरीजों के सैंपल मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे गए है।

मरीजों को न हो परेशानी

डीएम अखिलेश सिंह ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और सीएमओ को वायरल फीवर के मरीजों का उपचार गंभीरता से कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े। मरीजों के इलाज के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण होनी चाहिए। अस्पतालों में साफ-सफाई होनी चाहिए। यहीं नहीं अस्पतालों में दवाईयों की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

टायफाइड के मामलों में बरतें सतर्कता

डीएम ने कहा कि जिले में टायफाइड के मामले में सामने आए है। बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला अस्पताल की इमरजेंसी और आइसोलेशन वार्ड में वायरल फीवर व अन्य बुखारों के मरीजों को भर्ती करने के लिए 50 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में 36 बेड के अतिरिक्त 140 बेडस के दो वार्ड वायरल और अन्य बुखारों के पीड़ित मरीजों के लिए बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...