सहारनपुर में माता शाकुंभरी मेले की तैयारियों को लेकर बैठक:डीएम बोले;कोरोना गाइडलाइन के साथ मेले का आयोजन होगा, मेले में स्वास्थ्य कैंप लगेगा

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक लेते डीएम - Dainik Bhaskar
बैठक लेते डीएम

सहारनपुर के कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार देर शाम को शाकंभरी देवी मेला की तैयारियों को लेकर डीएम ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन के साथ ही मेले का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर कोविड गाइडलाइन की अनदेखी न हो, इसका ध्यान ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को रखना होगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए CCTV एवं ड्रोन कैमरें लगाए जाएंगे। मेला स्थल पर चिकित्सा कैंप भी लगाया जाएगा। श्रद्धालुओं की मेला परिसर में समय-समय पर जांच भी कराई जाएगी।
बिजली की रहेगी विशेष व्यवस्था
उन्होंने विद्युत विभाग को मेले के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए है। उन्होंने दूर संचार विभाग को अस्थाई मोबाइल टावर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले में पानी की आपूर्ति तथा साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मां शाकंभरी देवी जाने के लिए श्रद्धालुओं कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मां शाकंभरी देवी जाने वाली सड़कों की मरम्मत करने के PWD अधिकारियों को दिए।
मेले में लगेगा स्वास्थ्य कैंप
DM ने CMO को मेला परिसर में चिकित्सा सुविधा तथा एंबुलेंस की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए पर्याप्त बसों की व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे श्रद्धालुओं के आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने वनाधिकारी शिवालिक वन प्रभाग को वन क्षेत्र में जाने वाले रास्ते के रखरखाव के निर्देश दिए। मेला स्थल पर शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने एवं यातायात की व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात होगी। बैठक में SSP डा.एस.चनप्पा, CDO विजय कुमार, SP सिटी राजेश कुमार, SDM बेहट दीप्ति देव, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत डा.सुमन लता आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...