• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • General Tickets Will Be Applicable From September 10 In Ambala New Delhi, New Delhi, Jalandhar And Sri Ganganagar Haridwar Express Trains Passing Through Saharanpur.

अब जनरल टिकट पर कर सकेंगे एक्सप्रेस ट्रेन का सफर:सहारनपुर से गुजरने वाली अंबाला-नई दिल्ली, नई दिल्ली जालंधर व श्रीगंगानगर-हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेनों में 10 सितंबर से लागू होंगे जनरल टिकट

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। लगभग 17 माह बाद फिर से एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। जनरल टिकट की सुविधा 10 सितंबर से शुरू होने जा रही है। अब तक कोरोना संक्रमण के कारण रिजर्वेशन कराने के बाद ही एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर किया जा रहा था। जिसके लिए यात्रियों को दोगुनी कीमत चुकानी पड़ रही थी। अब यात्रियों की जेबों पर भी कम भार पड़ेगा।
कोरोना के कारण थम गए थे ट्रेनों के पहिए
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण 23 मार्च 2020 को ट्रेनों के पहिए थम गए थे। जिस कारण पंजाब, हरियाणा और हिमाचल से आने वाले श्रमिकों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। हालांकि रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद धीरे-धीरे सभी ट्रेनों को संचालन शुरू कर दिया गया है। यहीं कारण है कि रेलवे की ओर से आए दिन यात्रियों के हित में नियम बदले जा रहे हैं। हालांकि कोरोना गाइडलाइन का पालन सभी यात्रियों को करना अनिवार्य होगा।
कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट होंगे शुरू
रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट से सफर करने की व्यवस्था लागू कर दी है। सहारनपुर से गुजरने वाली गाड़ी संख्या 04521-04522 अंबाला-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, 04681-04682 नई दिल्ली-जालंधर सुपर एक्सप्रेस और 04711-04712 श्रीगंगानगर-हरिद्वार एक्सप्रेस में 10 सितंबर से जनरल टिकट से सफर शुरू हो जाएगा। इन ट्रेनों के टिकट जनरल खिड़की से मिलेंगे। यहीं नहीं जल्द ही अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में भी जनरल टिकट की व्यवस्था लागू होगी।

रेलवे सहारनपुर के डिप्टी एसएस अनिल कुमार त्यागी ने बताया कि सहारनपुर से होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों में 10 सितंबर से जनरल टिकट की सुविधा शुरू हो जाएगी। इनमें इंटरसिटी, सुपर और श्रीगंगानगर-हरिद्वार एक्सप्रेस शामिल हैं। अब तक इन ट्रेनों में रिजर्वेशन से ही सफर किया जा रहा था। लेकिन अब यात्रियों को थोड़ी राहत मिलेगी। यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।

खबरें और भी हैं...