फांसी के फंदे पर लटका मिला नवविवाहिता का शव:पति समेत 5 पर हत्या का मुकदमा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक महिला की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक महिला की फाइल फोटो।

सहारनपुर में एक नवविवाहिता का शव फांसी के फंदने पर लटका मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतार और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। पति, जेठ, जेठानी और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया पुलिस ने ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला थाना नागल के गांव बसेडा का है।

दो साल पहले हुई थी शादी
मेरठ के थाना हस्तिनापुर के गणेशपुर के रहने वाले भूपेश त्यागी के अनुसार, उन्होंने अपनी बेटी काजल की शादी दो मार्च 2020 को नागल के बसेडा के शिवम त्यागी के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ की थी। आरोप है, ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे और काजल को परेशान और मारपीट करते थे। काजल ने कई बार मायके वालों को यह बात बताई। लेकिन घरेलू मामला होने के कारण समझा-बुझाकर मामला सुलझा लिया जाता था।

महिला की लाश घर फांसी के फंद से लटकी मिली है। आप विचलित न हो इसलिए फोटो को ब्लर कर दिया है।
महिला की लाश घर फांसी के फंद से लटकी मिली है। आप विचलित न हो इसलिए फोटो को ब्लर कर दिया है।

18 अक्टूबर को हुई थी फोन पर बात
पिता भूपेश त्यागी का कहना है, 18 अक्टूबर की शाम को करीब चार बजे फोन पर बेटी से बात हुई थी। फोन पर काजल फूट-फूटकर रो रही थी। काजल बता रही थी, उसके पति शिवम, ससुर सुधीर कुमार, जेठ मोहित कुमार और जेठानी नीमा ने उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। आरोप है, वह काजल से पैसा लेकर आने की डिमांड कर रहे थे और अन्यथा जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

इंस्पेक्टर देशराज सिंह का कहना है, मायके पक्ष से आई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतका के पति और ससुर को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।