• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • In Saharanpur, The Contract Electrical Worker Who Climbed The Pole Died Of Electrocution, After Taking The Shutdown, Was On The Line... Someone Opened The Feeder

करंट से बिजली कर्मचारी की मौत:सहारनपुर में पोल पर चढ़े संविदा विद्युत कर्मचारी की करंट लगने से मौत, शटडाउन लेने के बाद चढ़ा था लाइन पर...किसी ने फीडर खोल दिया

सहारनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक संविदाकर्मी दिनेश त्यागी - Dainik Bhaskar
मृतक संविदाकर्मी दिनेश त्यागी

सहारनपुर के गांव मेहरवानी निवासी 42 वर्षीय दिनेश त्यागी खराब बिजली लाइन को ठीक करने के लिए पोल पर चढ़े संविदा कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। संविदा विद्युत कर्मचारी घुन्ना बिजली घर पर तैनात था। मौके पर पहुंचकर परिजनों ने हंगामा किया। घटना गुरुवार शाम करीब 5 बजे की है।

शटडाउन लेने के बाद कर दी सप्लाई चालू
विद्युत विभाग की लापरवाही ने एक संविदा कर्मचारी की जान ले ली। गुरुवार को गांव माहेश्वरी में बिजली खराब होने की शिकायत घुन्ना बिजली घर में आई थी। जिसकों ठीक करने के लिए संविदा कर्मचारी दिनेश त्यागी को भेजा गया। शटडाउन लेने के बाद वह पोल पर चढ़ा और लाइन को ठीक करने लगा। तभी किसी ने पॉवर खोल दी। बिजली की चपेट में आने के बाद वह झुलस कर नीचे गिर गया। आनन-फानन में आसपास के लोग उसे महावीर हॉस्पिटल में ले गए। इलाज के दौरान कर्मचारी की मौत हो गई।

परिजनों ने किया हंगामा, नहीं पहुंचा कोई अधिकारी
सूचना मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि दिनेश त्यागी की मौत हो चुकी थी। हॉस्पिटल के पास ही मृतक का गांव है। इस कारण गांव के लोग भी अस्पताल में पहुंच गए। मृतक के भाई आशु त्यागी ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। हंगामे की सूचना पाकर देहात कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और अस्पताल का मुख्य द्वारा बंद कर दिया। मौके पर कोई भी बिजली अधिकारी नहीं पहुंचा। ऐसे में परिजनों का गुस्सा और भड़क गया। परिजनों ने सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे।

खबरें और भी हैं...