सहारनपुर में पत्नी की हत्या कर खुद फांसी लगाई:सुसाइड नोट में पति ने लिखा...मैं अपनी पत्नी से 8 माह से परेशान था, जिसके कारण मैं अपनी पत्नी की हत्या कर खुद आत्महत्या कर रहा हूं

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक पति-पत्नी का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतक पति-पत्नी का फाइल फोटो

सहारनपुर के थाना कोतवाली देवबंद क्षेत्र के गांव धर्मपुर सरागवी निवासी दिलीप 26 ने पहले अपनी पत्नी प्रतिभा 23 का गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बंद कमरे को जबरन खोलकर दोनों के शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

सुसाइड नोट
सुसाइड नोट

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी
गांव धर्मपुर सरागवी के दिलीप की शादी डेढ़ साल पहले थाना कुतुबशेर के गांव दब्बलपुरा बेतिया निवासी प्रतिभा के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। दिलीप उत्तराखंड में किसी कंपनी में सुरक्षा गार्ड का काम करात था।
10 दिन पूर्व बेटे को जन्म दिया
करीब 10 पूर्व दिलीप ने उसकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया। जिसके बाद वह अपनी ड्यूटी से छुट्‌टी लेकर घर आया था। परिजनों का कहना है कि इसी दौरान घर में कुछ परिस्थितियां ऐसी बनी की दिलीप अपने होश हवास खो बैठा। बुधवार की रात उसने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद उसने खुद भी फांसी आत्महत्या कर ली।
जब से मिला सुसाइड नोट
मृतक दिलीप की जेब से सुसाइट नोट मिला है। जिसमें लिखा है...कि वह अपनी जिंदगी से बड़ा परेशान हो गया है। जब से मेरी शादी हुई थी। सभी बहुत खुश थे, लेकिन यह नहीं पता था कि वह जिससे शादी कर रहा है। वह हमारे घर को बर्बाद कर देगी। दिलीप ने लिखा कि मेरी पत्नी मेरे ऊपर मेरी बहन से अवैध संबंध का आरोप लगाती है। दोस्तों एक-एक दिन पता नहीं कैसे काट रहा हूं। सुसाइड नोट में दिलीप ने लिखा कि बुधवार की रात को मेरी पत्नी ने मेरी मां को भी लात मारी थी। मैं प्रतिभा से बहुत परेशान हो गया हूं। इसी कारण मैं अपनी पत्नी की हत्या कर खुद सुसाइड कर रहा हूं।
मेरी मां और बहनों के बाद ही हो अंतिम संस्कार
सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे बच्चे का नाम यश रखा जाए और हां, मेरी मां और दोनों बहनों के आने तक मेरा अंतिम संस्कार नहीं किया जाए। सुसाइड नोट के आखिर में लिखा है कि मेरे सास-ससुर ने भी बोला है कि तेरे तेरी बहनों से नाजायज संबंध है। मेरे फोन का कोड 6397 है।

कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा ने बताया कि मृतक के पास से एक सुसाईड नोट मिला है। जिसमें घटना की वजह गृहकलह लिखी गई है। मृतक दम्पत्ति के शवों को कब्जे में लेकरर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रतिभा की मौत कैसे हुई इसका सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

खबरें और भी हैं...