अमृत महोत्सव पर 400 युवाओं ने दौड़ में लिया भाग:सहारनपुर में विधायक किरत सिंह बोले-आजादी हमें बड़े बलिदानों से मिली,देश की एकता को बनाए रखना हम सभी की जिम्मेदारी

सहारनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किरत सिंह ने कहा कि देश में कई परिवर्तन युवा क्रांति से ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को प्रदेश और देश के विकास के लिए आगे आकर कार्य करने की जरूरत है। - Dainik Bhaskar
किरत सिंह ने कहा कि देश में कई परिवर्तन युवा क्रांति से ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को प्रदेश और देश के विकास के लिए आगे आकर कार्य करने की जरूरत है।

सहारनपुर में शनिवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अमर जवान ज्योति पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा के गंगोह विधायक किरत सिंह ने कहा कि देश की आजादी हमें बड़े बलिदानों से मिली है। उन्होंने कहा कि शहीदों के जीवन और उनके द्वारा किए गए बलिदानों को जानने के लिए युवा पीढ़ी को आज जरूरत है। देश की एकता और अखंडता को अक्षुण रखना हम सभी का दायित्व है।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि जिस ओर जवानी चलती है, उस ओर जमाना चलता है। युवा अपनी शक्ति को पहचानने और उसे देश हित में लगाए।

फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ में भाग लेते युवा
फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ में भाग लेते युवा

युवा क्रांति से देश में हुआ परिवर्तन

किरत सिंह ने कहा कि देश में कई परिवर्तन युवा क्रांति से ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को प्रदेश और देश के विकास के लिए आगे आकर कार्य करने की जरूरत है। सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर स्तर पर कार्य कर रही है।

हरी झंडी दिखाते राजेंद्र अटल
हरी झंडी दिखाते राजेंद्र अटल

शहीदों के बलिदान के बदौलत खुले में सांसें ले रहे देशवासी

CDO विजय कुमार ने कहा कि युवा आपने निजी दायित्वों के साथ सामाजिक दायित्वों को भी आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि देश के वीर शहीदों के बलिदान को अपने जीवन में आत्मसात करें। आज हम खुले में जो सांस ले रहे हैं, वो हमारे वीर शहीदों की बलिदान की बदौलत ही है। पूरा राष्ट्र इन वीर सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा।

सहारनपुर का योगदान नहीं भुलाया जा सकता

जिला सलाहाकार समिति नेहरू युवा केंद्र के सदस्य आचार्य राजेंद्र अटल ने कहा कि देश की आजादी में सहारनपुर जनपद के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सहित सभी धर्मों का बहुमूल्य योगदान है। हमें आजादी की रक्षा करने के लिए एक जुट होकर कंधे से कंधा मिलाकर चलने की जरूरत है।

400 युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ जिला विद्यालय निरीक्षक पुल जोगियान से 400 युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया। रैली निकाली गई घंटाघर स्थित शहीद भगत सिंह की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नावास कार्यालय के निकट अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही 15 वीर शहीदों की विधवाओं को शॉल भेंट कर उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट की गई।

युवा देश सेवा के लिए आगे आए

नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी शुभम जैन ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र शहरी और ग्रामीण युवाओं को जोड़ने का काम करता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता,अखंडता, सौहार्द तथा सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में अग्रणी भूमिका निभाता है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि देश के विकास के लिए वो निस्वार्थ भाव से आगे आए।

यह रहे मौजूद

समारोह में जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त, प्रधानाचार्य राजकीय कन्या इंटर कॉलेज डा.शोभा चौधरी, डा.नीलम गौड, जहीर आलम, विनय सिंघल, इरतजा हसन, अजय सैनी, एलटी मनोज, प्रदीप वालिया, राकेश राणा, राजा ठाकुर, आरती, देवेंद्र शर्मा भारत स्काउट गाइड के अनिल कुमार भारद्वाज, कुमारी पूनम तथा राजेंद्र सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...