पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में अपर मुख्य सचिव ने ICCC का निरीक्षण किया:नोडल अधिकारी ने 25 सितंबर से पहले कार्य पूरा करने के कंपनी को आदेश दिए

सहारनपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम परिसर में आईसीसीसी का - Dainik Bhaskar
नगर निगम परिसर में आईसीसीसी का

सहारनपुर में अपर मुख्य सचिव एवं जनपद के नोडल अधिकारी रजनीश दूबे ने सोमवार को नगर निगम पहुंचकर इंटेग्रेटिड कमांड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) का निरीक्षण किया और कार्यदायी एजेंसी NEC को 25 सितंबर से पहले कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने पर भी जोर दिया।
ICCC का निरीक्षण किया
अपर मुख्य सचिव एवं जनपद के नोडल अधिकारी रजनीश दूबे सोमवार की दोपहर नगर निगम पहुंचे और स्मार्ट सिटी की विभिन्न योजनाओं के संचालन और निगरानी के लिए बनाये जा रहे इंटेग्रेटिड कमांड कंट्रोल सेंटर (ICCC) का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी डॉ.एम चनप्पा, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह और सीडीओ विजय कुमार के अलावा अनेक अधिकारी भी मौजूद रहे। आईसीसीसी बिल्डिंग का बाह्य निरीक्षण करते हुए अनेक सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि देखने में लगना चाहिए कि बिल्डिंग नई बनाई गई है। नगरायुक्त ने बताया कि ICCC बिल्डिंग का ढांचा नगर निगम द्वारा बनाया गया है।
NEC का भुगतान करें
अपर मुख्य सचिव ने नगरायुक्त व स्मार्ट सिटी के CEO ज्ञानेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि इंटेग्रेटिड कमांड कंट्रोल सेंटर (ICCC) का कार्य कर रही कार्यदायी संस्था NEC के जो भी अवलोकन स्वीकृति के लिए रुके हैं उन्हें स्वीकृति दें तथा एनईसी का भुगतान भी करा दें। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि सब एप्रूवल दे दिए गए है। अपर मुख्य सचिव ने सेंटर के पहले फ्लोर और दूसरे फ्लोर दोनों का पूरी तरह निरीक्षण किया। एनईसी के प्रोजेक्ट डिलीवर विजय विशाल को सीढ़ियों की साइड की दीवारों पर स्प्रे पेंटिंग कराने, सीढ़ियों का पत्थर ठीक कराने तथा लटके तारों को ठीक कराने के निर्देश दिए।
25 सितंबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए
एनईसी के प्रोजेक्ट डिलीवर से उन्होंने पूछा कि सहारनपुर में उनकी कंपनी का काम कौन देख रहा है और कितना स्टाफ काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सेंटर की सीलिंग का काम जल्दी पूरा कराएं। एनईसी से उन्होंने कहा कि तीनों शिफ्ट में काम जारी रखें ताकि ICCC काम 25 सितंबर से पूर्व अवश्य पूरा हो जाए। उन्होंने ICCC की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली और निर्देश दिए कि बायोमैट्रिक सिस्टम शुरु कराएं और केवल अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाए।
दूसरे फ्लोर पर लगेंगे पुलिस विभाग के कंप्यूटर
नगरायुक्त ने बताया कि दूसरे फ्लोर पर पुलिस विभाग की कंप्यूटर आदि लगाए जाएंगे। एनईसी ने सेंटर में बनाए जा रहे सभी सेक्शंस के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अपर मुख्य सचिव ने काम की प्रगति पर संतोष जताते हुए कंपनी के प्रोजेक्ट डिलीवर विजय विशाल से कहा कि वे स्वयं यहां रहकर समय से प्रोजेक्ट पूरा कराएं। अपर मुख्य सचिव ने निगम के पुराने भवन के ऊपरी भवन पर हरा रंग कराने का भी सुझाव दिया।

खबरें और भी हैं...