पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Nodal Officer Said; Identify The Land Mafia And Seize Their Property And Take Action In The Gangster, Review Meeting Regarding Law And Order In The Circuit House

सहारनपुर में अपराधियों और माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई करें:नोडल अधिकारी बोले;भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनकी संपत्ति जब्त कर गैंगस्टर में कार्रवाई करें पुलिस, सर्किट हाउस में कानून व्यवस्था को लेकर की समीक्षा बैठक

सहारनपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कानून व्यवस्था को लेकर समीक्ष� - Dainik Bhaskar
कानून व्यवस्था को लेकर समीक्ष�

सहारनपुर में उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव एवं नोडल अधिकारी रजनीश दूबे ने सोमवार को सर्किट सभागार में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अपराधियों और माफियाओं के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के तीन बड़े भूमाफियाओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई कर संपत्ति जब्त की जाए। अवैध शराब बनाने तथा हरियाणा से लाकर अवैध रूप से शराब बेचने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।
खनन और ड्रग के अवैध कारोबार पर सख्ती
समीक्षा बैठक में दूबे ने खनन और ड्रग का अवैध कारोबार करने वाले माफियाओं को भी चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर दंड़ात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा क पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी स्वयं थानों में जाकर स्थिति को देखें और जनता से थाना पुलिस की फीडबैक लें। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ करने की अनुमति किसी भी स्तर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गंभीर अपराधों में संलिप्त अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध NSA, गुंडा एक्ट और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी माफिया या अपराधी खुले न घूमने पाए।
महिला अपराधों के प्रति कठोर कार्रवाई की जाए
उन्होंने कहा कि महिला अपराधों के प्रति कठोर कार्रवाई की जाए। महिला और बच्चियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को चिन्हित कर दंडित करें। उन्होंने कहा कि यदि कानून व्यवस्था सुदृढ़ हो और विकास के कार्य सही तरीके से किए जाएं तो प्रति व्यक्ति आय निश्चित रूप से बढे़गी और देश का विकास होगा। उन्होंने कहा कि जिन गावों में चकबंदी का कार्य चल रहा है, उनकी अलग से समीक्षा की जाएं। जेल में कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराया जाना चाहिए। गंभीर एवं जघन्य मामलों में मजिस्ट्रीय जांच अवश्य कराई जाए।
शहर में शीघ्र लगाए जाए CCTV कैमरे
नोडल अधिकारी ने कहा कि सुरक्षित शहर के अन्तर्गत लगने वाले सीसीटीवी कैमरों को शीघ्रता से क्रियाशील किया जाएं। यह भी ध्यान दिया जाए कि कार्यों का दोहरीकरण न हो। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत लगने वाले वाई-फाई के संचालन संबंधी कार्रवाई शीघ्रता से की जाए। ग्राम प्रहरियों को भी सक्रिय रखा जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी पीड़ित के साथ थानों में अमानवीय व्यवहार न होने पाए। जिसका ध्यान SSP को खुद रखना होगा।
यह रहे मौजूद
बैठक में DM अखिलेश सिंह, SSP डा.एस.चनप्पा, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, CDO विजय कुमार, ADM E डा.अर्चना द्विवेदी, SP सिटी राजेश कुमार, एसपी देहात अतुल शर्मा, जेल अधीक्षिका अमिता दूबे आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...