पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में बहू की खूनी साजिश:पड़ोसी की दीवार से घर में चोरी करने घूसे, गहने-कैश चोरी कर वृद्ध का गला घोंटा; बहू समेत तीन गिरफ्तार

सहारनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या मामले में मृतका की बहू , उसका भाई व एक अन्य गिरफ्तार।  (इनसेट में मृतका राजबाला की फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
हत्या मामले में मृतका की बहू , उसका भाई व एक अन्य गिरफ्तार। (इनसेट में मृतका राजबाला की फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 62 साल की महिला के हत्या मामले में पुलिस ने बहू समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। छानबीन में पता चला कि मृतका घर में अकेली रहती थी। बहू ने अपने भाई व एक अन्य के साथ मिलकर वृद्ध महिला के घर चोरी की साजिश रची। चोरी करने पहुंचे साथी ने महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बेटी ने जताई थी भाभी पर हत्या की आशंका
मामला कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र की मधुबन विहार का है। यहां की रहने वाली वृद्ध महिला राजबाला (62) का 7 जुलाई को मकान के आंगन में शव पड़ा मिला था। पड़ोस की युवती ने छत से महिला का शव देखकर पुलिस को सूचना दी थी। मृतका घर में अकेली रहती थी और पास की दूसरे मकान में दिव्यांग बेटा ललित (40) पत्नी रूपा और दो बच्चों के साथ रहता है। मां की मौत की खबर पर देहरादून निवासी बेटी गीता पहुंची। बेटी ने अपनी भाई की पत्नी पर हत्या कराने की आशंका जताई थी। उसने बताया कि कई साल पहले भाई की पत्नी ने दहेज का केस दर्ज कराया था। मामले में फैंसला भी हो गया था। हालांकि, भाई की पत्नी ने अभी तक कोर्ट से केस वापस नहीं लिया है। जबकि दो साल से साथ भी रह रहे हैं।

बहू ने भाई के साथ मिलकर उतारा सास को मौत के घाट
घटना के दूसरे दिन मंगलवार (8 जुलाई) को पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी बहू रूपा और उसके भाई विपिन समेत साथी राहुल को गिरफ्तार किया। एसपी सिटी राजेश कुमार के मुताबिक, हत्यारोपियों ने बताया कि तीनों ने मिलकर वृद्ध महिला के घर चोरी की साजिश रची थी। घटना को अंजाम देने विपिन अपने साथी राहुल संग पड़ोसी की दीवार फांदकर चोरी के करने के इरादे से वृद्ध महिला के घर में घुसा था। महिला के तकिए के नीचे से अलमारी की चाबी निकाल कर चांदी के जेवर और तीन हजार रुपए नकद लेकर जाने लगे। इस दौरान महिला की आंख खुल गई। इस दौरान वृद्ध महिला की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, मार्च 2021 में एटीएम से चोरी के मामले में आरोपी विपिन पकड़ा गया था।

मृतका का दिव्यांग बेटा सिंडिकेट बैंक में काम करता है
मृतका का दिव्यांग बेटा ललित (40) सिंडिकेट बैंक में काम करता है। उसके पिता ऋषिपाल भी स्टेट बैंक में ऑफिसर थे। दो साल पहले उनकी भी मौत हो गई थी। वहीं, बेटा ललित अपनी पत्नी रुपा और दो बच्चों के साथ अलग रहने लगा।

खबरें और भी हैं...