सहारनपुर में RPF जवान ने बचाई रेल यात्री की जान:चलती ट्रेन में चढ़ते समय यात्री का पैर फिसला, 150 मीटर तक घिसटता चला गया, हेड कांस्टेबल ने प्लेटफार्म पर खींचा

सहारनपुर2 महीने पहले
RPF इंस्पेक्टर नवीन कुमार का कहना है कि हेड कांस्टेबल की मुस्तैदी से आज एक यात्री की जान बची है। यात्री को ज्यादा चोट नहीं आई है।

सहारनपुर में बुधवार को एक युवक ट्रेन की चपेट में आने से बच गया। जयनगर-अमृतसर सरयू एक्सप्रेस सहारनपुर के प्लेटफार्म नंबर 5 पर दोपहर में आकर जैसे ही खड़ी हुई। ट्रेन के अंदर से यात्री मूलचंद सामान लेने के लिए प्लेटफार्म पर उतरे। इतने देर में ट्रेन चल पड़ी। अचानक से चली ट्रेन की रफ्तार भी तेज हो गई। ट्रेन छूटने के डर से मूलचंद ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगे। तभी उनका पैर फिसल गया। जिसके बाद वह करीब 150 मीटर तक ट्रेन के साथ घिसटते हुए चले गए।

उनका आधा शरीर प्लेटफार्म और आधा हिस्सा ट्रेन के अंदर फंसा था। जिसके बाद प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों ने भी मूलचंद को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए। यात्री दूर तक ट्रेन के साथ घिसटता हुआ चला गया। प्लेटफार्म नंबर 5 पर ड्यूटी पर तैनात RPF के हैड कांस्टेबल जावेद खान ने देखा तो मदद के लिए दौड़े। उन्होंने कुछ दूरी तक दौड़ने के बाद यात्री को दोनों हाथों में फंसाकर प्लेटफार्म पर खींच लिया। तभी ट्रेन भी रुक गई। इस घटना में यात्री को ज्यादा चोट नहीं आई है। उसे वापस उसी ट्रेन में बैठाकर भेज दिया गया।

RPF इंस्पेक्टर नवीन कुमार का कहना है कि हेड कांस्टेबल की मुस्तैदी से आज एक यात्री की जान बची है। यात्री को ज्यादा चोट नहीं आई है। यात्री को उसी ट्रेन में बैठाकर रवाना कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...